दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Oxygen Crisis in Delhi: दिल्ली में ऑक्सीजन संकट पर हाई कोर्ट में सुनवाई जारी

Oxygen Crisis in Delhi: दिल्ली में ऑक्सीजन संकट पर हाई कोर्ट में सुनवाई जारी

दिल्ली हाई कोर्ट की दो जजों की एक बेंच लगभग रोजाना अस्पतालों की याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है। इन याचिकाओं में अस्पताल जीवन की सुरक्षा के मूलभत अधिकार के आधार पर ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं।

Jp YadavWed, 05 May 2021 11:45 AM (IST)

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। राजधानी दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में जारी ऑक्सीजन संकट को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार को भी सुनवाई जारी है। दिल्ली हाई कोर्ट की दो जजों की एक बेंच लगभग रोजाना अस्पतालों की याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है। इन याचिकाओं में अस्पताल जीवन की सुरक्षा के मूलभत अधिकार के आधार पर ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली सरकार का कहना है कि उसे अस्पतालों के लिए रोजाना 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, लेकिन मिल रही है सिर्फ 490 टन। केंद्र सरकार ने यह सीमा तय की है, हालांकि, दिल्ली सरकार के वकील ने बुधवार को सुनवाई के दौरान ऑक्सीजन कोटे में बढ़ोतरी की बात स्वीकार की है।

उधर, मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान ऑक्सीजन की सप्लाई का प्रबंधन देख रहे केंद्रीय अधिकारियों ने कोर्ट से कहा है कि वे अपना हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार पर मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप भी लगाया है। दिल्ली हाई कोर्ट के जज विपिन सांघी और रेखा पल्ली ने अदालत में केंद्र और दिल्ली सरकार के वकीलों की बहस सुनी जिसमें ऑक्सीजन कोटा, परिवहन की समस्या और टैंकरों की कमी जैसे तर्क दिए गए। बता दें कि सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट केंद्र और राज्य सरकारों पर तीखी टिप्पणी कर चुका है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.