Coronavirus in Delhi: आम आदमी पार्टी सरकार की केंद्र से गुहार, दिल्ली में बढ़ाए जाएं बेड

Coronavirus in Delhi दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) का कहना है कि हमने पिछले सप्ताह ही 5000 नए बेड बढ़ाए हैं और आने वाले समय में इसमें और इजाफा करेंगे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:46 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:46 AM (IST)
Coronavirus in Delhi: आम आदमी पार्टी सरकार की केंद्र से गुहार, दिल्ली में बढ़ाए जाएं बेड
115 निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए 50 फीसद बेड पहले ही आरक्षित किए जा चुके हैं।

नई दिल्ली, एएनआइ। राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर आम आदमी पार्टी की सक्रियता तेज हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) का कहना है कि हमने पिछले सप्ताह 5000 नए बेड बढ़ाए हैं और आने वाले समय में इसमें और  इजाफा करेंगे। फिलहाल दिल्ली में 5525 बेड हैं। सिर्फ 190 बेड कार्यरत हैं, जो 2 फीसद ही हैं। हमने केंद्र सरकार से बेड में इजाफा करने की गुजारिश की है। वहीं, पूर्वी दिल्ली स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 200 वेंटिलेटर हैं, ये सभी भरे हुए हैं। इसके अलावा तीन सरकारी अस्पतालों सहित 54 अस्पतालों में बगैर वेंटिलेटर वाले आइसीयू बेड खाली नहीं हैं। इनमें ज्यादातर बड़े निजी अस्पताल शामिल हैं। 

50 बेड से कम क्षमता वाले नर्सिंग होम भी होगा कोरोना का इलाज

अस्पतालों में बेड कम पड़ने के कारण अब छोटे नर्सिंग होम में भी कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है। इस संबंध में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने निर्देश जारी कर दिए हैं। कोरोना मरीजों का इलाज करने के लिए नर्सिंग होम संचालकों को एक आवेदन देना होगा। इसके अलावा नर्सिंग होम में कोरोना और दूसरी बीमारियों से पीडि़त मरीजों के आने जाने के लिए अलग-अलग व्यवस्था करनी होगी। 50 बेड से अधिक क्षमता वाले 115 निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए 50 फीसद बेड पहले ही आरक्षित किए जा चुके हैं।


इसे भी पढ़ेंः चैत्र नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, कालकाजी मंदिर में ई-पास से भी हो सकेंगे मां के दर्शन

 

ये भी पढ़ेंः DTC बसों में कोरोना के कारण यात्रियों की संख्या कम की गई, अब सिर्फ इतनी सीटों पर बैठ सकते हैं लोग

chat bot
आपका साथी