हर्षद मेहता पर वेब सीरीज बनाने वाले निर्माता की मुश्किल बढ़ी, 'फराज' फिल्म का मामला पहुंचा HC

Bollywood Film Faraz News सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म निर्माता और निर्देशक हंसल मेहता के साथ अन्य के खिलाफ फिल्म फराज की रिलीज पर रोक लगाने के लिए दायर याचिका पर समन जारी किया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:49 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:53 PM (IST)
हर्षद मेहता पर वेब सीरीज बनाने वाले निर्माता की मुश्किल बढ़ी, 'फराज' फिल्म का मामला पहुंचा HC
हर्षद मेहता पर वेब सीरीज बनाने वाले फिल्ममेकर की बढ़ सकती है मुश्किल, 'फराज' फिल्म का मामला पहुंचा HC

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। नामी बालीवुड निर्माता-निर्देशक की फिल्म 'फराज' फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने याचिका दायर की गई है। सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म निर्माता हंसल मेहता के साथ अन्य के खिलाफ फिल्म 'फराज' की रिलीज पर रोक लगाने के लिए दायर याचिका पर समन जारी किया है। बता दें कि 'फराज' फिल्म 1 जुलाई, 2016 को पड़ोसी देश बांग्लादेश की राजधानी ढाका में होली आर्टिसन में हुए आतंकी हमले पर आधारित है। दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति आशा मेनन ने मुकदमे पर और अंतरिम राहत की मांग करने वाली याचिका पर भी नोटिस जारी किया।

यह है पूरा मामला

'फराज' फिल्म की रिलीज पर रोक को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका उस परिवार ने दायर की है, जिसने इस आतंकी हमले में अपनी बेटियों को खो दियाल था। पीड़ित परिवार को शक है कि फिल्म 'फराज' में उनकी बेटियों को गलत तरीके से दिखाया जा सकता है। ऐसे में पीड़ित परिवार ने  दिल्ली हाई कोर्ट ने याचिका दायर उनके पक्ष में एक स्थायी और अनिवार्य निषेधाज्ञा जारी करने के लिए गुजारिश की गई है। याचिका में फिल्म पर भारत के संविधान के अनुच्छेद 14 और 21 के तहत उनकी निजता के अधिकार और निष्पक्ष परीक्षण के अधिकार का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। 

सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता जयंत के मेहता ने कहा कि वादी अंतरिम राहत के रूप में केवल फिल्म के पूर्वावलोकन की मांग करता है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी बेटियों को गलत तरीके से नहीं दिखाया जा रहा है। अब मामले की सुनवाई 28 अक्टूबर को होगी। कुल मिलाकर इस फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग नहीं की गई है।

यहां पर बता दें कि हंसल मेहता बालीवुड के नामी निर्माता-निर्देशक हैं। उनकी बनाई फिल्म 'शाहिद' में अभिनय के लिए एक्टर राजकुमार राव के राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा, पिछले साल 90 के दशक में चर्चित शेयर घोटाले में हर्षद मेहता के ऊपर हंसल मेहता द्वारा बनाई गई वेब सीरीज खूब चर्चा में हैं। 

chat bot
आपका साथी