Delhi Coronavirus News: कंट्रोल रूम से सरकार करेगी दवाओं की निगरानी, हेल्पलाइन नंबर जारी

आदेश के अनुसार पूर्व उत्तर पूर्व दक्षिण मध्य नई दिल्ली और उत्तर जिलों के लिए कड़कड़डूमा मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है तथा उत्तर पश्चिम दक्षिण पश्चिम और पश्चिम जिलों के लिए लॉरेंस रोड जोनल कार्यालय में दूसरा नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:19 PM (IST)
Delhi Coronavirus News: कंट्रोल रूम से सरकार करेगी दवाओं की निगरानी, हेल्पलाइन नंबर जारी
कंट्रोल रूम से सरकार करेगी दवाओं की निगरानी

 नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। दिल्ली सरकार ने कोरोना के इलाज में मददगार दवाओं की निगरानी और उनके प्रबंधन के लिए दो नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। सरकार के औषधि नियंत्रण विभाग ने सोमवार को इस बाबत एक आदेश जारी कर कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में अचानक बढ़ोतरी होने के कारण इसके इलाज में मददगार दवाइयों की कमी की रिपोर्ट के चलते यह कदम उठाया गया है। आदेश में कहा गया है कि आम लोगों की मदद केलिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। आदेश के अनुसार पूर्व, उत्तर पूर्व, दक्षिण, मध्य, नई दिल्ली और उत्तर जिलों के लिए कड़कड़डूमा मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है तथा उत्तर पश्चिम, दक्षिण पश्चिम और पश्चिम जिलों के लिए लॉरेंस रोड जोनल कार्यालय में दूसरा नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।

आदेश में जिक्र है कि कोरोना के इलाज में मददगार दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश की जा रही है। कंपनियों को भी हेल्पलाइन नंबर जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि कोरोना रिपोर्ट, अस्पताल के निर्देश और आधार कार्ड की जानकारी देकर कोई शख्स दवाइयाें के बारे में जानकारी हासिल कर सकता है लेकिन यदि फिर दवाइयां प्राप्त करने में कोई दिक्कत पेश आ रही है तो नियंत्रण कक्ष से संपर्क किया जा सकता है।

कंट्रोल रूम के फोन नंबर

कड़कड़डूमा मुख्यालय- 011-22393705

लॉरेंस रोड जोनल कार्यालय- 9494129281, 9000098558

chat bot
आपका साथी