डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन पर आधारित भव्य नाटक आयोजित कराएगी केजरीवाल सरकार, मुफ्त में मिलेगी एंट्री

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 70 साल हो गए हैं। लेकिन अभी तक हमारे देश में गरीबों को अच्छी शिक्षा नहीं मिलती है। मैंने कसम खाई है कि बाबा साहब तेरा सपना अधूरा केजरीवाल करेगा पूरा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:00 PM (IST)
डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन पर आधारित भव्य नाटक आयोजित कराएगी केजरीवाल सरकार, मुफ्त में मिलेगी एंट्री
डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन पर आधारित नाटक आयोजित कराएगी केजरीवाल सरकार, मुफ्त में मिलेगी आम लोगों को एंट्री

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि आज बाबा साहब डॉ. अंबेडकर की 65वीं पुण्यतिथि है। मैं समझता हूं कि बाबा साहब डॉ. अंबेडकर भारत के सबसे बड़े सपूत थे। उन्होंने देश का संविधान बनाया। बाबा साहब डॉ. अंबेडकर ने दुनिया का सबसे बेहतरीन संविधान हमारे देश को दिया। बाबा साहेब पूरे जीवन दलितों और शोषितों के लिए लड़ते रहे, संघर्ष करते रहे। अगर मैं कहूं कि बाबा साहब शायद आज तक के भारत के सबसे अधिक पढ़े-लिखे नागरिक थे, तो यह अतिशयोक्ति नहीं होगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम आजादी का 75वां साल मना रहे हैं। इस मौके पर मैं एक बड़ा ऐलान कर रहा हूं कि बाबा साहब डॉ. अंबेडकर के जीवन को बच्चे-बच्चे तक पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार उनके जीवन पर एक बहुत भव्य नाटक तैयार कर रही है। यह बहुत बड़े स्तर पर नाटक तैयार किया जा रहा है। यह भव्य नाटक 5 जनवरी से पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिखाया जाएगा। यह पूरा नाटक उनके जीवन और विचारों के उपर आधारित होगा। इस नाटक के निर्देशन, आर्ट और क्रिएशन में नामचीन लोग जुड़े हुए हैं। स्टेडियम में 100 फुट स्टेज बनाया गया है। पांच जनवरी 2022 से भव्य नाटक का मंचन शुरू होगा और इसके 50 शो कराए जाएंगे। इसे देखने के लिए कोई भी आ सकता है, जनता के लिए बिल्कुल फ्री होगा।

केजरीवाल ने कहा कि उनका एक सपना था कि भारत के एक-एक बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए, चाहे वह कितना भी गरीब क्यों न हो। मैने कसम खाई है कि बाबा साहेब का यह सपना मैं पूरा करूंगा। आज आजादी के 70 साल हो गए हैं। लेकिन अभी तक हमारे देश में गरीबों को अच्छी शिक्षा नहीं मिलती है। मैंने कसम खाई है कि बाबा साहब तेरा सपना अधूरा, केजरीवाल करेगा पूरा।

chat bot
आपका साथी