Delhi Coronavirus New Guidelines: कोरोना के बेकाबू रफ्तार के कारण दिल्ली सरकार ने लिया सख्त फैसला, राजधानी में लगी कई पाबंदियां, देखें पूरी डिटेल

कोरोना को बढ़ते ही दिल्ली सरकार ने लिया सख्त फैसला

Delhi Coronavirus New Guidelines कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शादी समारोह में शामिल होने वाले गेस्ट की संख्या कम कर दी है। इसे 100 से घटाकर 50 कर दी गई है।

Prateek KumarSat, 10 Apr 2021 10:26 PM (IST)

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ते ही केजरीवाल सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। दिल्ली सरकार ने भीड़ जमा होने वाले कोई भी कार्यक्रम पर रोक लगा दी है। सरकार के द्वारा जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक सोशल, राजनीतिक या किसी भी प्रकार की धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगाई है। वहीं कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शादी समारोह में शामिल होने वाले गेस्ट की संख्या कम कर दी है। इसे 100 से घटाकर 50 कर दी गई है। इधर, अंतिम संस्कार में 50 की कई जगह अब 20 लोग शामिल हो सकेंगे। पाबंदियों का असर सबसे ज्यादा दिल्ली की परिवहन पर दिखेगी। हाल में बसों की सभी सीटों पर बैठने की मिली छूट को खत्म करते हुए इसे अब 50 फीसद कर दी गई है।

बार एवं रेस्तरां में पचास फीसदी क्षमता के साथ चले

डीडीएम ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि राजधानी में चल रहे सारे रेस्तरां और बार को अब पचास फीसद क्षमता के साथ चलाया जाए। ताकि संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखा जाए। सरकार की ओर से जारी पाबंदियों में स्वीमिंग पूल को भी तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः Farmer protest: क्या विवादित बयान देकर हमेश चर्चा में बने रहना चाहते हैं राकेश टिकैत?

शिक्षा के क्षेत्र में भी पाबंदियां

आदेश मेें यह भी बताया गया है कि कक्षा नौ से लेकर 12 तक के बच्चों को सिर्फ परीक्षा के लिए ही बुलाया जाए। हालांकि इसके लिए भी उन्हें उनके माता-पिता की परमिशन की जरूरत होगी। इधर महाराष्ट्र से आने वालों के लिए नियम सख्त हो गए हैं। आरटीपीसआर रिपोर्ट के बिना आने वालों को 14 दिनों की क्वारंटाइन किया जाएगा। वहीं जिनकी रिपोर्ट निगेटिव है उन्हें इससे छूट मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में कांग्रेस को तगड़ा झटका, दो वरिष्ठ नेता AAP में शामिल

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.