Delhi Coronavirus News Update: सरकारी अधिकारियों व स्वजन का होटलों में होगा कोरोना का इलाज

Delhi Coronavirus News Update राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल के साथ तीन और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के साथ एक होटल को जोड़ा गया है। राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल के साथ होटल जिंजर में 70 पार्क प्लाजा व लीला एंबिएंस होटल में 50-50 कमरे आवंटित किए गए हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 09:15 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 09:15 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: सरकारी अधिकारियों व स्वजन का होटलों में होगा कोरोना का इलाज
हालत गंभीर होती है तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

नई दिल्ली,  जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार और स्थानीय निकायों के अधिकारियों व स्वजन के संक्रमित होने पर उनका इलाज होटलों में किया जाएगा। अगर उनकी हालत गंभीर होती है तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के सचिव एसएम अली ने यह आदेश जारी किया। इसके साथ ही बताया गया कि राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल के साथ तीन और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के साथ एक होटल को जोड़ा गया है। राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल के साथ होटल जिंजर में 70, पार्क प्लाजा व लीला एंबिएंस होटल में 50-50 कमरे आवंटित किए गए हैं। वहीं, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के पास हरिनगर स्थित गोल्डन ट्युलिप होटल के सभी कमरे आवंटित किए गए हैं। इसी तरह की व्यवस्था बीते वर्ष भी की गई थी। बाद में संक्रमण घटने के बाद इस व्यवस्था को खत्म कर दिया गया था।

सेवानिवृत्त स्वास्थ्यकर्मी होंगे नियुक्त

स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों के निदेशक और चिकित्सा अधीक्षकों को सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को छह माह के लिए नियुक्त करने का अधिकार दे दिया है। ऐसे स्वास्थ्यकर्मी जो आगामी कुछ दिनों में सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं उन्हें भी संविदा पर नियुक्त किया जा सकता है।

होटलों में ठहरेंगे स्वास्थ्यकर्मी

पिछले वर्ष कोरोना के इलाज से जुड़े स्वास्थ्यकर्मियों को होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई थी। इसे फिर से लागू किया जा रहा है। मंगलवार को विशेष सचिव ने इसके लिए भी आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के मुताबिक डाक्टरों के लिए चार व पांच सितारा होटलों में कमरों की व्यवस्था की जाएगी। वहीं नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ को सामान्य होटलों में ठहरने की व्यवस्था होगी। इसके अलावा सहायक कर्मचारियों के लिए धर्मशाला आदि में कमरे आवंटित किए जाएंगे। इसकी व्यवस्था का जिम्मा स्थानीय जिलाधिकारी को दिया गया है।

chat bot
आपका साथी