दिल्ली सरकार प्रदूषण नियंत्रण के लिए धरातल पर कोई कार्य नहीं कर रही: महापौर

पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र स्थित पूर्वी नगर निगम मुख्यालय में महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने निगम पार्षदों के साथ मिलकर प्रदूषण नियंत्रण कार्य में कार्यरत निगम कर्मचारियों को मिठाई खिलाकर व फूल माला पहनाकर सम्मानित किया।128 टीमें प्रदूषण फैलाने संबंधी गतिविधियों की निगरानी कर रही हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:03 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:03 AM (IST)
दिल्ली सरकार प्रदूषण नियंत्रण के लिए धरातल पर कोई कार्य नहीं कर रही: महापौर
प्रदूषण रोधी मशीनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र स्थित पूर्वी नगर निगम मुख्यालय में महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने निगम पार्षदों के साथ मिलकर प्रदूषण नियंत्रण कार्य में कार्यरत निगम कर्मचारियों को मिठाई खिलाकर व फूल माला पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान वाटर स्प्रिंकलर्स, मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन, जेट मशीन और एंटी स्माग गन आदि मशीनों का प्रदर्शन भी किया गया।

महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में 40 वाटर स्प्रिंकलर्स, 10 मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीनें, जेट मशीनें और एंटी स्माग गन प्रदूषण रोधी उपायों के तहत तैनात हैं। यह सभी मशीनें निरंतर प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए कार्य कर रही हैं। निगम की 128 टीमें प्रदूषण फैलाने संबंधी गतिविधियों की निगरानी कर, उन पर अंकुश लगाने का कार्य कर रही हैं।

महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार प्रदूषण नियंत्रण के लिए धरातल पर कोई कार्य नहीं कर रही है। सरकार केवल बातें करती है। यदि कार्य किया गया होता तो आज राजधानी के लोगों को प्रदूषण की मार नहीं ङोलनी पड़ती। कार्यक्रम में निर्माण समिति के अध्यक्ष गोविंद अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार को आगे आकर जनता को बताना चाहिए कि उसकी तरफ से प्रदूषण रोकने के लिए क्या ठोस कदम उठाए गए हैं। सरकार प्रदूषण नियंत्रण के लिए धरातल पर बेहतर कार्य करना चाहिसए। उन्होंने कहा कि पूर्वी निगम फंड की कमी के बावजूद जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार कार्य कर रहा है।

इस कार्यक्रम में पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष संदीप कपूर ने प्रदूषण रोधी मशीनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर पार्षद संजय गोयल, अजय शर्मा, अपर्णा गोयल, शशि चांदना, नीता बिष्ट सहित कई निगम पार्षद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी