वैक्सीन की कमी पर दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने केंद्र पर फिर साधा निशाना

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दो वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। गोपाल राय औचक निरीक्षण करने के लिए बाबरपुर के सुभाष मोहल्ला स्थित गर्वनमेंट ब्वॉयज स्कूल और विजय पार्क स्थित कैंटरबरी पब्लिक स्कूल में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटरों पर पहुंचे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:49 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:49 PM (IST)
वैक्सीन की कमी पर दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने केंद्र पर फिर साधा निशाना
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। जहां पर लोगों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। वैक्सीनेशन केंद्रों का हर जगह निरीक्षण किया जा रहा है। सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहा है। हमारे वालंटियर लोगों को वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक कर रहे हैं। वैक्सीन करवाने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने वैक्सीन की कमी पर सवाल खड़े किए कि विदेशों में वैक्सीन भेजी गई लेकिन यहां पर लोगों को क्यों नहीं लगायी गई।? किसी भी सरकार की जिम्मेदारी है कि पहले भारत के लोगों को वैक्सीनेट करे।

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने  दो वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। गोपाल राय औचक निरीक्षण करने के लिए बाबरपुर के सुभाष मोहल्ला स्थित गर्वनमेंट ब्वॉयज स्कूल और विजय पार्क स्थित कैंटरबरी पब्लिक स्कूल में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटरों पर पहुंचे। यहां पर वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों को दी रहीं सुविधाओं का जायजा लिया। इसके अलावा लोगों को किस प्रकार की दिक्कतें आ रही हैं, इसके संबंध में जानकारी ली।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि यहां पर पहले 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा था। केजरीवाल सरकार ने 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए अभियान 'जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन' शुरू किया है। इसके तहत अब यहां पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है जो कि अभी सुचारू रूप से चल रहा है। हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगायी जाए।

उन्होंने कहा कि हम सभी जगहों पर वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। सभी जगहों से सकारात्मक सूचना आ रही है। वैक्सीनेशन करवाने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। इसके अलावा हमारे वालंटियर भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। लोगों को क्या-क्या समस्याएं आ रही हैं, इसके कारण दौरा और निरीक्षण कर रहे हैं।

वैक्सीनेशन की कमी के सवाल का जवाब देते हुए गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने ही सिर्फ सवाल खड़े किए। लोगों ने भी वैक्सीन की कमी पर सवाल खड़े किए। लोग जब वैक्सीन लगवाने के लिए लाइनों में आकर लगे और वैक्सीनेशन नहीं हुआ तो सवाल किया कि आखिर विदेशों में वैक्सीन भेजे गए तो यहां पर लोगों को क्यों नहीं लगाए गए। किसी भी सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि पहले भारत के लोगों को वैक्सीनेट करे। हमारी मंशा काम करने की है और हम काम करेंगे।

chat bot
आपका साथी