9वीं, 10वीं और 12 वीं में दाखिला लेने वाले छात्रों को दिल्ली सरकार ने बड़ी राहत

Delhi School Admission News दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने नान प्लान दाखिला की स्कूल आवंटन तिथियों को बढ़ाने का फैसला किया है। जिन छात्रों का अब तक दाखिला नहीं हुआ है उनके अभिभावक अपने बच्चे का दाखिला कराने के लिए 20 सितंबर कर आवेदन कर सकते हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 11:55 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 11:55 AM (IST)
9वीं, 10वीं और 12 वीं में दाखिला लेने वाले छात्रों को दिल्ली सरकार ने बड़ी राहत
Delhi School Admission News: 10वीं और 12 वीं में दाखिला लेने वालों को दिल्ली सरकार ने बड़ी राहत

नई दिल्ली [रीतिका मिश्रा]। दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने नान प्लान दाखिला 2021-22 के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए। निदेशालय के नए आदेश के तहत कई छात्रों को नौवीं, 10वीं और 12वीं में कहीं पर भी दाखिला नहीं मिला है। ऐसे में इन छात्रों के भविष्य को लेकर इनके अभिभावक चिंतित थे। जिसके बाद निदेशालय ने नान प्लान दाखिला की स्कूल आवंटन तिथियों को बढ़ाने का फैसला किया है। जिन छात्रों का अब तक दाखिला नहीं हुआ है उनके अभिभावक अपने बच्चे का दाखिला कराने के लिए 20 सितंबर कर आवेदन कर सकते हैं।

वहीं, छात्रों को आवंचित स्कूलों की सूचना 24 सितंबर को दी जाएगी। 30 सितंबर तक छात्रों को अपने दस्तावेजों के साथ दाखिला प्रक्रिया के लिए स्कूलों में जाना होगा।इसके अलावा छठी से आठवीं तक की कक्षाओं में दाखिले के पूर्व में जारी किए गए दिशा निर्देशों के आधार पर ही 30 सितंबर तक होंगे। निदेशालय के मुताबिक अगर अभिभावकों को दाखिले से संबंधित कोई परेशानी होती है तो वह उप शिक्षा निदेशक (डीडीई) जोन के पास 30 सितंबर से पहले शिकायत कर सकते हैं।

इसके साथ ही स्पष्ट दिशा निर्देश हैं कि प्रतिदिन सख्ती से नियमों का पालन किया जाए। दिल्ली सरकार के आदेश के बाद एहतियात के तौर पर स्कूल में आइसोलेशन रूम भी बनाया गया है। अमूमन स्कूलों में कक्षा के 15-15 छात्रों को अलग-अलग चरणों में स्कूल बुलाया जा रहा है। इसका मकसद शारीरिक दूरी का पालन करना भी है। स्कूल अभिभावकों से सहमति पत्र भी ले रहा है, जिसमें हस्ताक्षर कर यह बताना है कि बच्चों को स्कूल भेजने में उन्हें आपत्ति नहीं है। 

Gold Rate News: दाम में गिरावट के बाद सोना खरीदने का मौका, जानें- दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद के रेट

Hartalika Teej 2021 Date: कब होगी हरतालिका तीज? जानें- शुभ मुहूर्त, व्रत कथा और पूजा विधि के बारे में

DDA Flat News 2021: सामने आ गई असली वजह, आखिर लोग क्यों सरेंडर कर रहे हैं डीडीए के फ्लैट

Indian Railway News: रेलवे के नए साफ्टवेयर से यात्रियों को राहत, मिलेगी अब ट्रेन की सटीक जानकारी

chat bot
आपका साथी