मोबाइल झपटने के लिए युवती को सड़क पर गिरा कर घसीटा फिर मारपीट कर छीना

बदमाश ने युवती पर हमला कर पहले सड़क पर गिराया। उसके बाद घसीटते कर मारपीट के बाद मोबाइल लूट ली। इस मामले में पुलिस ने पहले साधारण धाराओं में रिपोर्ट दर्ज किया। इसके बाद में फुटेज सामने आया तब लूट की धारा एफआइआर में जोड़ी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:48 PM (IST)
मोबाइल झपटने के लिए युवती को सड़क पर गिरा कर घसीटा फिर मारपीट कर छीना
झपटमारी से कई महिलाओं को अपनी जान गवानी पड़ी, तो वहीं कई महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई है।

नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। राजधानी में झपटमारों का आतंक इतना बढ़ गया है कि सरेराह लोगों पर हमला कर मोबाइल झपट रहे हैं। दुस्साहस का आलम यह है कि झपटमारी से गत वर्षों में कई महिलाओं को अपनी जान गवानी पड़ी, तो वहीं कई महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई हैं। लेकिन इस सब के बावजूद वारदातों पर लगाम लगता नहीं दिख रहा। ताजा मामला मध्य जिले के आनंद पर्वत इलाके का है। एक युवती रात 10 बजे पैदल अपने घर की ओर जा रही थी। इस दौरान घात लगाए बदमाश ने युवती पर हमला कर पहले सड़क पर गिराया। उसके बाद घसीटते हुए दूसरी तरफ ले गया।

मारपीट कर मोबाइल लूट कर हुआ फरार

वहां पर मारपीट के बाद मोबाइल लूट कर फरार हो गया। इस मामले में पुलिस ने पहले साधारण धाराओं में रिपोर्ट दर्ज किया। इसके बाद में जब पूरी घटना का सीसीटीवी कैमरों का फुटेज सामने आया उसके बाद पुलिस ने लूट की धारा एफआइआर में जोड़ी। मामले में पुलिस ने आरोपित बदमाश जखीरा निवासी सदरे आलम को गिरफ्तार कर किया है। इस पर पहले से भी झपटमारी के चार मामले दर्ज हैं।

रात को करीब 10 बजे घर लौटते वक्त हुआ हादसा

19 वर्षीय अंजली बलजीत नगर इलाके में रहती हैं। वह मेडिकल स्टोर पर काम करती हैं। 26 नवंबर को वह अपना काम खत्म कर रात करीब 10 बजे अपने घर जा रही थीं। इस दौरान नेहरू नगर रोड पर पहले से घात लगाए एक युवक ने उन पर हमला कर दिया। इससे वह सड़क पर गिर गईं। इसके बाद बदमाश उन्हें घसीटते हुए सड़क की दूसरी ओर ले गया। वहां पर युवती बदमाश से लड़ी भी लेकिन बदमाश ने मारपीट कर मोबाइल छीन लिया जिसके बाद वह फरार हो गया। इस घटना में युवती के पैर में काफी चोट आई।

झपटमारी के बाद लूट की धारा जोड़ी गई 

मध्य जिले की उपायुक्त श्वेता चौहान ने बताया कि प्रारंभिक जांच में झपटमारी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। लेकिन जांच के क्रम में घटना का सीसीटीवी कैमारो का फुटेज सामने आया। जिसमें बदमाश युवती को घसीटते व मारपीट करते हुए दिख रहा है। ऐसे में एफआइआर में लूट की धारा जोड़ी गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर आरोपित सदरे आलम को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित ड्रग्स का आदी है। इस पर पहले से चार आपराधिक मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी