Delhi Violence: मुश्किल में AAP पार्षद ताहिर हुसैन, घर व फैक्टरी में दाखिल हुई फॉरेंसिक टीम, लिए नमूने

Delhi Violence आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (municipal councillor of Delhi Tahir Hussains) पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 01:30 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 08:20 PM (IST)
Delhi Violence: मुश्किल में AAP पार्षद ताहिर हुसैन, घर व फैक्टरी में दाखिल हुई फॉरेंसिक टीम, लिए नमूने
Delhi Violence: मुश्किल में AAP पार्षद ताहिर हुसैन, घर व फैक्टरी में दाखिल हुई फॉरेंसिक टीम, लिए नमूने

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi violence: इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में तैनात कांस्टबेल अंकित शर्मा की हत्या में आरोपित बनाए गए दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (municipal councillor of Delhi Tahir Hussain) पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर-फैक्टरी की छत पर खतरनाक हथियार बरामद होने के बाद दिल्ली फॉरेंसिक साइंस लेबोरटरी (Delhi Forensic Science Laboratory) की टीम पहुंची और यहां पर सबूत के तौर पर नमूने लिए।

पार्षद के घर की छत पर मिले खतरनाक हथियार

बता दें कि बृहस्पतिवार शाम को AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर से तबाही का सामान बरामद हुआ था। ताहिर के घर की छत से पेट्रोल बम, तेजाब के पाउच, गुलेल के साथ काफी संख्या में बोतलें भी मिली थीं।

गिरफ्तार हो सकते हैं AAP पार्षद ताहिर हुसैन

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ संगीन धाराओं में मामले दर्ज हो चुके हैं। इसी के साथ हिंसा में जान गंवाने वाले अंकित शर्मा की शिकायत पर दर्ज हुई FIR भी है, इसके बाद ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी तय है।

बता दें कि वर्ष, 2017 में पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत AAP प्रत्याशी के तौर पर ताहिर हुसैन ने चुनाव लड़ा था और वह जीते भी। यह भी गौर करने वाली बात है कि चुनाव आयोग में दी जानकारी के मुताबिक, ताहिर हुसैन पर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।  

AAP ने ताहिर को किया पार्टी से निलंबित

जैसे ही ताहिर हुसैन के घर-फैक्टरी से खतरनाक हथियार मिलने की खबर मीडिया में आई उसके कुछ  घंटों बाद ही आम आदमी पार्टी ने बड़ा  फैसला लेते हुए ताहिर हुसैन को पार्टी से निलंबित कर दिया। वहीं, ताहिर हुसैन बृहस्पतिवार को पूरे दिनभर टेलीविजन चैनलों में साक्षात्कार देकर यह कहते रहे कि उनका अंकित शर्मा की हत्या से कोई लेना-देना नहीं है।

chat bot
आपका साथी