दिल्ली के जामिया नगर इलाके में आग लगने से 50 झुग्गियां हुई राख

दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर क्षेत्र में नूर नगर इलाके में बुधवार की शाम को झुग्गियों में आग लग गई। यह आग जामिया नगर थाना क्षेत्र के नूर नगर इलाके में लगी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची 9 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:42 PM (IST)
दिल्ली के जामिया नगर इलाके में आग लगने से 50 झुग्गियां हुई राख
दिल्ली के जामिया नगर इलाके में आग लगने से 50 झुग्गियां हुई राख।

नई दिल्ली, गौरव बाजपेई। दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर क्षेत्र में नूर नगर इलाके में बुधवार को झुग्गियों में आग लग गई। यह आग जामिया नगर थाना क्षेत्र के नूर नगर इलाके में लगी। आग ने काफी समय में भीषण रूप ले लिया। जानकारी के मुताबिक आग से करीब 50 झुग्गियां जलकर खाक हो गई।

जामिया नगर थाना क्षेत्र के नूर नगर इलाके में करीब 3 बजे झुग्गियों में आग लग गई। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची दिल्ली फायर सर्विस की नौ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग में करीब 50 झुग्गियां जलकर खाक हो गई है। प्रथम दृष्ट्या झुग्गियों में अवैध तरीके से किए गए बिजली के कनेक्शन में शार्टसर्किट की वजह से आग लगने की जानकारी सामने आई है। वहीं स्थानीय विधायक ने पीड़ित परिवारों को दिल्ली सरकार से 25 हजार रुपये दिलाने का आश्वासन दिया है।

दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने बताया कि करीब तीन बजे जामिया नगर थाने में आग लगने की सूचना मिली। सूचना पर तुरंत स्थानीय पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान स्थानीय एनजीओ और सिविक एजेंसियों ने राहत एवं बचाव का कार्य शुरु कर दिया था।

दिल्ली फायर सर्विस की 9 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग की वजह से इलाके की पचास झुग्गियां जल कर खाक हो गई हैं। आग लगने का प्रमुख कारण अवैध तरीके से झुग्गियों में लगे बिजली के तारों में हुई स्पार्किंग को माना जा रहा है।

नजदीकी स्कूल में की गई पीड़ितों के आश्रय की व्यवस्था

उपायुक्त ने बताया कि घटना की सूचना पर स्थानीय एसडीएम और अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे जहां पीड़ित परिवारों के आश्रय और भोजन की व्यवस्था नजदीकी सर्वोदय कन्या विद्यालय में की गई है। वहीं घटना के कारणों की जांच की जा रही है। मामले में विधिक कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी।

chat bot
आपका साथी