महाराष्ट्र में लागू होगा दिल्ली का शिक्षा माडल, सरकारी स्कूलों का दौरा करने के बाद मंत्री ने किया एलान

महाराष्ट्र सरकार में राज्यमंत्री संजय बनसोडे ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मंगलवार को दिल्ली सरकार के दो स्कूलों कौटिल्य गवर्मेट सवरेदय बाल विद्यालय और स्कूल आफ एक्सीलेंस कालकाजी का दौरा किया। संजय बनसोडे ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा माडल को महाराष्ट्र में भी अपनाएंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:39 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:39 AM (IST)
महाराष्ट्र में लागू होगा दिल्ली का शिक्षा माडल, सरकारी स्कूलों का दौरा करने के बाद मंत्री ने किया एलान
महाराष्ट्र के मंत्री संजय बनसोडे और मनीष सिसोदिया की विजिट के दौरान पेंटिंग बनाती स्कूल आफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस की छात्रा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। महाराष्ट्र सरकार में राज्यमंत्री संजय बनसोडे ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मंगलवार को दिल्ली सरकार के दो स्कूलों कौटिल्य गवर्मेट सवरेदय बाल विद्यालय और स्कूल आफ एक्सीलेंस कालकाजी का दौरा किया। वहां, उन्होंने बच्चों से बात कर बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम के बारे में जाना। उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान देशभक्ति करिकुलम और स्कूल आफ स्पेशलाइज्ड एजुकेशन के माडल को भी समझा।

इस मौके पर संजय बनसोडे ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों से मिलकर वह बहुत प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के शिक्षा माडल को महाराष्ट्र में भी अपनाएंगे।

स्कूलों के दौरे के इस कार्यक्रम में शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली सरकार महाराष्ट्र सरकार की सहायता करने के लिए तैयार है। इस तरह एक दूसरे से सीखकर और मिलकर काम करने से देश की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव लाया जा सकता है। बनसोडे ने कहा कि शरद पवार ने मुझसे कहा कि दिल्ली जाकर वहां के सरकारी स्कूल देखो और महाराष्ट्र में भी दिल्ली की तर्ज पर सरकारी स्कूलों का निर्माण करो।

दिल्ली के स्कूल यात्र के दौरान संजय बनसोडे ने दिल्ली सरकार द्वारा शुरू किए गए अपनी तरह के अनूठे स्कूल, स्कूल आफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के माडल को समझा। संजय बनसोडे दिल्ली सरकार के स्कूलों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को देखकर काफी प्रभावित हुए।

गोवा सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की हो न्यायिक जांच : राघव चड्ढा

वहीं, आम आदमी पार्टी ने गोवा की भाजपा सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। साथ ही मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से तुरंत इस्तीफा देने को कहा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में पहली बार संवैधानिक पद पर बैठे एक राज्यपाल ने इतने बड़े भ्रष्टाचार को उजागर किया है। राघव चड्ढा ने कहा कि जब लोगों की जान बचानी चाहिए थी, गरीब आदमी का पेट भरना चाहिए था और उसकी जेब में पैसे डालना चाहिए था, उस दौरान प्रमोद सावंत अपनी जेब भर रहे थे।

राघव चड्ढा ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान यह भी कहा कि यह आरोप तब और भी गंभीर हो जाता है जब वह भाजपा द्वारा नियुक्त गोवा के पूर्व और मेघालय के मौजूदा राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा लगाया गया हो। उन्होंने कहा, गोवा की जनता की ओर से हम मांग करते हैं कि तत्काल प्रभाव से मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपने पद से इस्तीफा दें।

chat bot
आपका साथी