Delhi Oxygen Shortage: दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए मांगी सेना की मदद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

Delhi Oxygen Shortage उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर सेना की मदद मांगी है। केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में कहा गया कि डीआरडीओ ने जिस तरह एक अस्पताल तैयार किया है उसी तरह और अस्पताल तैयार किए जाएं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:59 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 12:34 PM (IST)
Delhi Oxygen Shortage: दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए मांगी सेना की मदद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र
दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए मांगी सेना की मदद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं, वहीं मौतों की संख्या भी डरा रही है। रविवार को 24 घंटे के दौरान 400 से अधिक लोगों की जान कोरोना के चलते गई, यह अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस बीच दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बेकाबू होते हालात के बीच दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने सेना की मदद मांगी है। सोमवार को पूर्वी दिल्ली स्थित टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर सेना की मदद मांगी है। केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में कहा गया कि डीआरडीओ ने जिस तरह एक अस्पताल तैयार किया है, उसी तरह और अस्पताल तैयार किए जाएं। इसके साथ मनीष सिसोदिया ने खत लिखकर ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर बाकी अन्य तमाम व्यवस्थाओं के लिए भी भारतीय सेना की मदद मांगी है।

इस दौरान मीडिया से रूबरू मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में निर्धारित कोटे की ऑक्सीजन आपूर्ति रविवार को भी नहीं मिली है। मनीष सिसोदिया की मानें तो रविवार को 590 मेट्रिक टन में से सिर्फ 440 टन ही ऑक्सीजन मिल पाई थी जबकि दिल्ली सरकार के मुताबिक राजधानी को 976 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है। ऐसे में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि हमें ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए तत्काल मदद की जरूरत है। ऐसे में हम केंद्र सरकार, सेना और प्राइवेट सेक्टर समेत समेत तमाम संस्थानों से मदद चाहिए।

बता दें कि सोमवार को ही कॉमनवेल्थ स्थित कोविड केयर सेंटर में एचसीएल फाउंडेशन की मदद से ऑक्सीजन प्लांट शुरू हुआ है।

सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विनोद नगर के एक COVID19 वैक्सीनेशन सेंटर में चल रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन का जायज़ा लिया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि फिलहाल दिल्ली सरकार के 76 स्कूलों में 301 सेंटर में 18-45 साल के लोगों के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू हुआ है।

chat bot
आपका साथी