Delhi Crime: लोन लेकर बैंक को 2.70 करोड़ का चूना लगाने वाला दो भाई और उनकी बहन गिरफ्तार

आर्थिक अपराध शाखा ने लोन लेकर बैंक को 2.70 करोड़ का चूना लगाने वाले तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान हरीश अग्रवाल उसके भाई राजेश गोयल और उसकी बहन के रूप में हुई है। हरीश अग्रवाल डायरेक्ट सेलिंग एजेंट है। तीनों मिलकर ठगी का रैकेट चला रहे थे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 06:07 PM (IST)
Delhi Crime: लोन लेकर बैंक को 2.70 करोड़ का चूना लगाने वाला दो भाई और उनकी बहन गिरफ्तार
महिला की प्रापर्टी के फर्जी कागजात पर बैंक से लिया था लोन।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने लोन लेकर बैंक को 2.70 करोड़ का चूना लगाने वाले तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान हरीश अग्रवाल उसके भाई राजेश गोयल और उसकी बहन के रूप में हुई है। हरीश अग्रवाल डायरेक्ट सेलिंग एजेंट (डीएसएस) है। तीनों आरोपित मिलकर ठगी का रैकेट चला रहे थे। आरोपितों ने एक महिला की कोहाट एंक्लेव स्थित प्रापर्टी के फर्जी कागजात पर बैंक से लोन लिया था।

इओडब्ल्यू के संयुक्त पुलिस आयुक्त डा. ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि बचन सिंह कपूर ने पुलिस को बताया था कि उनकी मां सावित्री देवी के नाम से कोहाट एंक्लेव में दो फ्लैट हैं। वर्ष 2018 में उन्हें पता चला कि हरीश अग्रवाल व अन्य ने उक्त संपत्ति को बंधक रख एक्सिस बैंक से 2.70 करोड़ रुपये का लोन ले रखा है। उसी प्रापर्टी पर उन्होंने भी वर्ष 2015 में एक्सिस बैंक से 2.10 करोड़ रुपये का लोन प्राप्त किया था। 

लोन लेते वक्त उन्होंने प्रापर्टी के सभी मूल दस्तावेज बैंक के पास जमा करवाए थे। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। जांच में पता चला कि पीड़ित द्वारा लोन लेने के बाद हरीश अग्रवाल भाई राजेश गोयल और उसकी बहन ने फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है। 

लोन लेते वक्त असली मालिक के समान दिखने के लिऐे ठगों ने पगड़ी पहनी थी और मूंछें रखी हुई थीें। यही नहीं उन्होंने असली मालिक के नाम से बैंक में फर्जी खाता भी खोला लिया था। खाते का संचालन हरीश अग्रवाल खुद कर रहा था। बाद में पता चला कि हरीश अग्रवाल डीएसए है और लोगों को अलग-अलग बैकों से लोन दिलाने का काम करता है।

उसने पीड़ित की संपत्ती के कागजात का गलत इस्तेमाल कर ठगी की थी। जिसके बाद एसीपी वीरेंद्र सिंह सेजवान की टीम ने आरोपितों की तलाश शुरू की। वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने 13 जनवरी को गाजियाबाद से हरीश अग्रवाल और उसकी निशानदेही पर राजेश गोयल और उसकी बहन को गिरफ्तार कर लिया।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी