Delhi Crime: रुपये वापस मांगने पर साथी के साथ मिलकर कर दी थी युवती की हत्या

उत्तरी जिला पुलिस ने 25 वर्षीय युवती की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। युवती के जानकार ने अपने साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। उनकी पहचान अंकित और नितेश के रूप में हुई है। 19 जनवरी से उसका कोई पता नहीं चल पा रहा था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:13 PM (IST)
Delhi Crime: रुपये वापस मांगने पर साथी के साथ मिलकर कर दी थी युवती की हत्या
पुलिस ने दोनों आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अपराध कबूल कर लिया है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। उत्तरी जिला पुलिस ने 25 वर्षीय युवती की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। युवती के जानकार ने अपने साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। उनकी पहचान अंकित और नितेश के रूप में हुई है। मुख्य आरोपित अंकित ने लोन दिलाने के लिए युवती से 47 हजार रुपये ले रखे थे। रुपये वापस मांगने पर युवती की हत्या कर शव को अलीपुर इलाके में फेंक अारोपित फरार हो गए थे।

पुलिस ने आरोपितों के पास से वारदात में प्रयुक्त कार, चाजिंग केबल और 34 सौ रुपये इत्यादि बरामद कर लिए हैं। उत्तरी जिला के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि जहांगीरपुरी निवासी सुरेंद्र सिंह ने 20 जनवरी को कोतवाली थाने में अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। युवती चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस स्थित एक मेडिकल स्टोर में काम कर रही थी। वह 19 जनवरी को तीसरे पहर मेडिकल स्टोर से निकली थी। तभी से उसका कोई पता नहीं चल पा रहा था।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच की तो अलीपुर थाना क्षेत्र में एक अज्ञात युवती का शव मिलने की सूचना मिली। उसकी पहचान लापता युवती के रूप में हुई। पोस्टमार्टम से पता चला कि तार से गला घोंट उसकी हत्या की गई है। बाद में पुलिस ने हत्या करने वालों की तलाश शुरू की गई।

कोतवाली थाना एसएचओ रितुराज और इंस्पेक्टर विपिन की टीम ने छानबीन व तकनीकी सर्विलांस से होलंबीकला निवासी अंकित और नितेश को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि अंकित भी पहले युवती के साथ मेडिकल स्टोर में काम करता था। बाद में वह नोएडा में एक वित्तीय कंपनी के लिए काम करने लगा था। इसी बीच युवती ने अंकित से लोन दिलाने की बात कही थी।

लोन दिलाने में मदद के नाम पर आरोपित युवती से 47 हजार रुपये ले लिए थे। लेकिन जब युवती को लोन नहीं मिला तो वह अंकित पर रुपये वापस करने का दवाब बना रही थी। रुपये ना लौटाना पड़े इसके लिए अंकित ने उसकी हत्या की योजना बनाई थी। योजना के मुताबिक घटना वाले दिन रुपये वापस करने के बहाने अंकित ने युवती को पंजाबी बाग में बुलाया था। वहां से वह नितेश के साथ कार से युवती को ले गया था और उसकी हत्या कर शव को अलीपुर इलाके में फेंक दिया था। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी