Delhi Crime News: 12 एटीएम काटकर नगदी लूटने वाला मेवात का कुख्यात गिरफ्तार

Delhi Crime News गैस कटर से एटीएम काटकर रुपयों से भरा ट्रे लूटने वाले गिरोह के एक कुख्यात बदमाश वकील को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इसके दो कुख्यात साथियों लियाकत व शमसाद को स्पेशल सेल ने बीते तीन फरवरी को गिरफ्तार किया था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:05 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:05 PM (IST)
Delhi Crime News: 12 एटीएम काटकर नगदी लूटने वाला मेवात का कुख्यात गिरफ्तार
दिसंबर व जनवरी में हुई एटीएम लूट की 12 वारदातों में शामिल था कुख्यात वकील।

वि, नई दिल्ली। गैस कटर से एटीएम काटकर रुपयों से भरा ट्रे लूटने वाले गिरोह के एक कुख्यात बदमाश वकील को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इसके दो कुख्यात साथियों लियाकत व शमसाद को स्पेशल सेल ने बीते तीन फरवरी को गिरफ्तार किया था। तीनों मेवात के रहने वाले है। इन्होंने दिसंबर व जनवरी में दिल्ली के विभिन्न इलाकों में एटीएम लूट की 12 वारदातों को अंजाम दिया था। उक्त 12 एटीएम से बदमाश 1.35 करोड़ रुपये लूट ले गए थे। 

डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक वकील गांव सुंध, नूंह, हरियाणा का रहने वाला है। इसके पास से प्वाइंट 32 बोर की सेमी आटोमेटिक पिस्टल व 4 कारतूस मिले हैं। दिसंबर व जनवरी में दिल्ली के विभिन्न इलाकों में एटीएम लूट की ताबड़तोड़ 12 वारदातों को अंजाम दिया गया था। लूटेरों ने ऐसे एटीएम को निशाना बनाया था जो सुनसान जगहों पर थे और वहां सुरक्षा गार्ड नहीं थे। वादात में क्रेटा व स्कार्पियो का इस्तेमाल किया गया था। कुछ एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी मेें उक्त वाहनों की तस्वीरें कैद हाे गई थी। 

एटीएम लूट की गंभीरता को देखते हुए आयुक्त ने पूरी दिल्ली पुलिस को जांच कर लुटेरे को जल्द दबाेचने के निर्देश दिए थे। तमाम प्रयास के बाद स्पेशल सेल को इसमें कामयाबी मिली। 28 फरवरी को एसीपी अतर सिंह व इंस्पेक्टर शिव कुमार के नेतृत्व में एसआइ राजेश की टीम को सूचना मिली कि एटीएम लूट में शामिल वकील नेल्सन मंडेला रोड, वसंत विहार रोड क्रासिंग के पास किसी साथी से मिलने आने वाला है।

सेल की टीम ने वहां से उसे दबोच लिया। दबोचने के दौरान उसने पुलिस पर गोली भी चलाने की कोशिश भी की किंतु उससे पहले उसे दबोच लिया गया। उसके पास से लोडेड पिस्टल व पल्सर बाइक मिली। पूछताछ में वकील ने बताया कि उसने लियाकत व शमसाद के साथ मिलकर एटीएम लूट की वारदातों को अंजाम दिया था।

ये लोग देर रात वारदात को अंजाम देते थे। वारदात से पहले सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का स्प्रे कर देते थे ताकि किसी की तस्वीर कैद न हो पाए। उसके बाद गैस कटर से रुपये वाले कैबिनेट को काट क्रेटा अथवा स्कार्पियो से फरार हो जाते थे। 

chat bot
आपका साथी