Delhi Crime: लूटपाट करने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुके थे अंजाम

उत्तरी जिला पुलिस ने लूटपाट करने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान पुरानी दिल्ली निवासी बाबुल सोनू चौहान विक्की डे दीपक गुप्ता और भिलाल के रूप में हुई है। पुलिस ने एक कट्टा दो कारतूस चाकू व लूटे गए बैग इत्यादि बरामद किए हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:26 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:26 PM (IST)
Delhi Crime: लूटपाट करने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुके थे अंजाम
आरोपितों के पास से हथियार और लूटा गया सामान बरामद किया गया है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। उत्तरी जिला पुलिस ने लूटपाट करने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान पुरानी दिल्ली निवासी बाबुल, सोनू चौहान, विक्की डे, दीपक गुप्ता और भिलाल के रूप में हुई है। बदमाशों के पास से पुलिस ने एक कट्टा, दो कारतूस, चाकू व लूटे गए बैग इत्यादि बरामद किए हैं। आरोपित लूटपाट की कई वारदात कर चुके हैं। उनके खिलाफ पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस बदमाश के अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है।

उत्तरी जिला के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि 14 जनवरी को बदमाशों ने कोतवाली थाना क्षेत्र में चाकू की नोक पर ठेले पर लदे 90 बैग लूट लिए थे। पीड़ित ठेला चालक दीपक राय ने पुलिस को बताया कि उन्हें 150 बैग कश्मीरी गेट स्थित शंकर ट्रांसपोर्ट के पास पहुंचाने थे। तभी रेलवे ब्रिज के समीप चार की संख्या में बदमाश आए और चाकू के बल पर बैग लूट लिए और वहां से फरार हो गए थे।

बाद में उन्होंने बचे हुए 60 बैग ट्रांसपोर्ट कंपनी को पहुंचा दिया था। 15 जनवरी को शिकायत मिलने पर कोतवाली थाना एसएचओ ऋतुराज की टीम ने मामले की छानबीन की। तकनीकी जांच में बदमाशों के कश्मीरी गेट इलाके के हनुमान मंदिर के समीप होने की जानकारी मिली।

जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने कश्मीरी गेट थाना पुलिस की मदद से इलाके में छापा मारा और वहां से पांच लुटेरे को धर दबोचा। तलाशी में उनके पास से हथियार सहित लूटे गए 20 बैग भी बरामद कर लिए गए। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि लूटपाट में उनके साथी अविनाश, मोनू और अर्जुन भी शामिल थे। पुलिस अब फरार बदमाशों की तलाश में दबिश दे रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीरी गेट निवासी बाबुल, भिलाल और यमुना बाजार के रहने वाले बदमाश विक्की डे और दीपक गुप्ता पर पहले से लूटपाट व झपटमारी के मुकदमें दर्ज हैं। जबकि कश्मीरी गेट निवासी बाबुल की अपराध में संलिप्तता की जांच की जा रही है।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी