Delhi Crime: रिश्वतखोरी में पकड़े गए सीबीआइ अधिकारी पांच दिन के रिमांड पर

सीबीआइ की तरफ से विशेष अदालत को बताया गया कि आरोपितों के कई ठिकानों पर रेड कर जांच करनी है ऐसे में पांच दिन का रिमांड मंजूर किया जाए। वहीं बुधवार को अलग-अलग टीमों ने आरके ऋषि के सहारनपुर और रुड़की स्थित ठिकानों पर छापेमारी भी की।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:25 PM (IST)
Delhi Crime: रिश्वतखोरी में पकड़े गए सीबीआइ अधिकारी पांच दिन के रिमांड पर
बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में सीबीआइ टीम ने आरोपितों को राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में पेश किया।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में रिश्वत लेने के आरोपित सीबीआइ के डीएसपी आरके ऋषि, इंस्पेक्टर कपिल धनखड़ और वकील मनोहर मलिक को सीबीआइ टीम ने राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में पेश किया। जहां से तीनों आरोपितों को पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है।

सीबीआइ की तरफ से विशेष अदालत को बताया गया कि आरोपितों के कई ठिकानों पर रेड कर जांच करनी है, ऐसे में पांच दिन का रिमांड मंजूर किया जाए। वहीं बुधवार को अलग-अलग टीमों ने आरके ऋषि के सहारनपुर और रुड़की स्थित ठिकानों पर छापेमारी भी की।

सीबीआइ ने पिछले दिनों अपने चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और निरीक्षक कपिल धनखड़, स्टेनोग्राफर समीर कुमार सिंह को निलंबित कर दिया था। वहीं डीएसपी आरके ऋषि और आरके सांगवान के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

आरोप हैं कि कपिल धनखड़ ने सांगवान और ऋषि से रिश्वत के पैसे लिए, जो श्री श्याम पल्प एंड बोर्ड मिल्स के पक्ष में जांच करने के लिए मिले थे। यह कंपनी 700 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में जांच के दायरे में है। इसके अलावा दो अन्य कंपनियाें के खिलाफ भी करीब 3600 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में जांच चल रही है।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी