गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद, सीपी ने अधिकारियों को दिया सतर्क रहने का निर्देश

राष्ट्रीय पर्व के दौरान असामाजिक तत्व दिल्ली में दहशत फैलाने की जुगत में लगे रहते हैं। ऐसे तत्वों से निपटने के लिए पुलिस के मुखिया ने अधिकारियों को चौकस रहने को कहा और पुलिस के आतंकवाद विरोधी उपायों का जायजा लिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:05 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:05 PM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद, सीपी ने अधिकारियों को दिया सतर्क रहने का निर्देश
अधिकारियों को सतर्कता बढ़ाने का दिया निर्देश।

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। दिल्ली पुलिस आयुक्त (सीपी) एसएन श्रीवास्तव ने गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों और किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा बैठक की। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की गई बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों सहित जिले के पुलिस उपायुक्त ने हिस्सा लिया। सीपी ने अधिकारियों को कानून व्यवस्था चुस्त रखने के लिए सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया।

असामाजिक तत्व दिल्ली में दहशत फैलाने की जुगत में

दरअसल राष्ट्रीय पर्व के दौरान असामाजिक तत्व दिल्ली में दहशत फैलाने की जुगत में लगे रहते हैं। ऐसे तत्वों से निपटने के लिए पुलिस के मुखिया ने अधिकारियों को चौकस रहने को कहा और पुलिस के आतंकवाद विरोधी उपायों का जायजा लिया। इस दौरान सीपी ने मादक पदार्थ की तस्करी, चोरी और जुआ जैसे मामले में शामिल अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी भी ली।

महिलाओं के खिलाफ हुए अपराध और लंबित मामले की हुई समीक्षा

वहीं, उन्होंने महिलाओं के खिलाफ हुए अपराध और लंबित मामले की समीक्षा की। पुलिस आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नामी व सूचीबद्ध अपराधियों पर पुलिस लगातार नजर रखे, क्योंकि कई घटनाओं में जेल से जमानत और पैरोल पर बाहर आए अपराधियों की संलिप्तता सामने आई है।

नियमित रूप से पिकेट लगाकर होगी जांच

वहीं, बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस नियमित रूप से पिकेट लगाकर जांच सुनिश्चित करें। हिस्ट्री शीटर बदमाशों की लिस्ट लगातार अपडेट की जाए। बाद में पुलिस स्टेशनों के लिए कार्य योजना की भी समीक्षा की गई। इसमें झपटमारी विरोधी टीमों के गठन और शराब की तस्करी व सट्टा जैसे संगठित अपराध वाले क्षेत्रों की पहचान की गई। सीपी ने जिला के डीसीपी को अपराध होने पर विशेष अपराध टीमों का अच्छी तरह से उपयोग करने की सलाह भी दी। बैठक में स्पेशल सीपी कानून एवं व्यवस्था (दक्षिण, पश्चिम और मध्य रेंज) और इंटेलिजेंस भी मौजूद रहे। जबकि अन्य अधिकारी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक से जुड़े थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी