कोर्ट से रियल एस्टेट कंपनी पार्श्वनाथ डेवलपर्स के तीन निदेशकों को धोखाधड़ी के मामले में मिली जमानत

धोखाधड़ी के एक मामले में कोर्ट ने रियल एस्टेट कंपनी पार्श्वनाथ डेवलपर्स के तीन निदेशकों को जमानत दे दी। मुख्य महानगर दंडाधिकारी देव सरोहा के कोर्ट ने आदेश में कहा कि आरोपितों को जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:38 PM (IST)
कोर्ट से रियल एस्टेट कंपनी पार्श्वनाथ डेवलपर्स के तीन निदेशकों को धोखाधड़ी के मामले में मिली जमानत
रियल एस्टेट परियोजना में फ्लैट देने का वादा करके उनसे 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। धोखाधड़ी के एक मामले में कोर्ट ने रियल एस्टेट कंपनी पार्श्वनाथ डेवलपर्स के तीन निदेशकों को जमानत दे दी। मुख्य महानगर दंडाधिकारी देव सरोहा के कोर्ट ने आदेश में कहा कि आरोपितों को जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था। उनके और उनकी कंपनी के खिलाफ सीधे आरोपपत्र दाखिल किया गया था। ऐसे में वह जमानत के हकदार हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डा. एसके गोयल ने अधिवक्ता नमित सक्सेना के माध्यम से दायर याचिका में आरोप लगाया था कि दिल्ली की एक रियल एस्टेट परियोजना में फ्लैट देने का वादा करके उनसे 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। आरोप लगाया था कि इस परियोजना के लिए पार्श्वनाथ समूह को किसी तरह की मंजूरी नहीं थी। कोर्ट ने इस मामले में आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के बाद पार्श्वनाथ डेवलपर्स के निदेशक प्रदीप कुमार जैन, राजीव जैन और संजीव कुमार जैन को तलब किया था।

कोर्ट में पेश होने के बाद उन्होंने जमानत अर्जी दायर कर दी थी। पीडि़त के वकील ने इस अर्जी का विरोध किया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद शनिवार को कोर्ट ने इन तीनों को जमानत दे दी। नशीला पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार महिला को दिल्ली हाई कोर्ट ने जमानत देने से इन्कार कर दिया। न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की एकल पीठ ने कहा कि महिला के पास से काफी मात्रा में नशीले पदार्थ की बरामदगी हुई थी। जो तथ्य रखे गए हैं, उसके मुताबिक वह नशीले पदार्थ की बिक्री में शामिल नेटवर्क का हिस्सा थी।

ऐसे में उसे बेदाग छवि के नाते 600 ग्राम मेथाम्फटामाइन रखने के आरोप से मुक्त नहीं किया जा सकता। पीठ ने कहा कि ऐसे मामलों में अधिक शिक्षित लोगों के खिलाफ अधिक पूर्वधारणा रहती है।फरवरी 2018 में पुलिस को सूचना मिली थी कि एक महिला हजरत निजामुद्दीन से मुंबई जा रही ट्रेन में नशीला पदार्थ लेकर जा रही है। इस सूचना पर महिला को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ेमनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार को बताया दिल्ली की क्रेडिट खोर सरकार, जानिए और क्या कहा

उससे मेथाम्फटामाइन बरामद हुआ था।न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की एकल पीठ ने महिला की जमानत पर सुनवाई करते हुए रेखांकित किया कि उसके बयान के आधार पर दो नाइजीरियाई आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था, जो फर्जी पासपोर्ट पर यहां रह रहे थे और उनके पास नशीला पदार्थ था।

chat bot
आपका साथी