दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू, 16 हजार से ज्यादा नए मरीज आए सामने, जानें- राजधानी का ताजा अपडेट

दिल्ली में 16 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं।

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। पिछले साल के मुकाबले इस बार कोरोना हर दिन नए-नए रिकॉर्ड सेट कर रहा है। बीते चार दिनों से राजधानी में 10000 हजार से ज्यादा केस हर दिन आ रहे हैं। गुरुवार को भी दिल्ली में 16699 नए केस मिले हैं।

Prateek KumarThu, 15 Apr 2021 08:36 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। पिछले साल के मुकाबले इस बार कोरोना हर दिन नए-नए रिकॉर्ड सेट कर रहा है। बीते चार दिनों से राजधानी में 10000 हजार से ज्यादा केस हर दिन आ रहे हैं। गुरुवार को भी दिल्ली में 16699 नए केस मिले हैं। वहीं, मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। 24 घंटे में 112 मरीजों ने इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ दिया है। इधर, ठीक होने वालों की संख्या 13014 रही। तेजी से संक्रमण बढ़ने के कारण राजधानी दिल्ली में एक्टिव मरीज बुधवार को ही पचास हजार से पार हो गए थे। अब इनकी संख्या गुरुवार को 54309 हो गई है। दिल्ली में कोरोना की चपेट में अब तक 7,84,137 लोग आ चुके हैं, जिसमें से ठीक होने वालों की संख्या 7,18,176 है। कुल मौत के आंकड़ों की बात की जाए तो यह 11652 है।

आज क्या-क्या लगी पाबदियां

दिल्ली के सीएम अरविंद केेजरीवाल ने एजली अनिल बैजल के साथ गुरुवार को एक अहम बैठक कर राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का प्रस्ताव रखा जिसे मंजूरी मिल गई। इसके साथ ही दिल्ली में शनिवार-रविवार को दिल्ली में कर्फ्यू लगाया गया है। इसमें आपको बता दें कि दिल्ली में इसके साथ कई और पाबदियां लगा दी गई हैं जैसे यहां पर आप रेस्टोरेंट में बैठकर नहीं खा सकते हैं हालांकि टेक होम और टेकअवे जैसी सुविधाएं जारी रहेंगी। सिनेमा हॉल में 30 फीसद क्षमता के साथ ही दर्शक बैठकर मूवी देख सकेंगे। वहीं माॅल्स, जिम, स्पाॅ, आडिटोरियम पूरी तरह से बंद करने का निर्देश दिया गया है। लोगों को ज्यादा परेशानी ना हो इसके लिए एक सप्ताहिक मार्केट को प्रतिदिन, प्रति जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी ताकि लोग अपनी जरूरत के सामान को खरीद सकेंगे। इन सबके अलावा मार्केट और सार्वजनिक जगहों पर शारीरिक दूरी और मास्क लगाने के नियम के पालन में सख्ती की जाएगी। इसका पालन नहीं करने पर तुरंत 2000 का फाइन किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.