Coronavirus Update: गंगाराम के बाद एम्स में कोरोना का कहर, सीएम ने अस्पताल के चेयरमैन को किया तलब

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार मामलों की निगरानी कर कोरोना के रोकथाम के लिए अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक गंगाराम के बाद अब एम्स में भी कई डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:15 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:00 PM (IST)
Coronavirus Update: गंगाराम के बाद एम्स में कोरोना का कहर, सीएम ने अस्पताल के चेयरमैन को किया तलब
दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार मामलों की निगरानी कर कोरोना के रोकथाम के लिए अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक सर गंगाराम के बाद अब एम्स में भी कई डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। यह भी बताया जा रहा है कि इनमें से कई डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे। इनकी रिपोर्ट गुरुवार को आई।

अस्पताल के चेयरमैन डॉ डीएस राणा को सीएम केजरीवाल ने किया तलब

इधर सीएम केजरीवाल ने गंगाराम में 37 डॉक्टरों के पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल के चेयरमैन डॉ डीएस राणा को बुलाया है। डीएस राणा सीएम को डॉक्टरों के हालात और कोरोना से जुड़े हालात की ताजा अपडेट देंगे। मिली जानकारी के अनुसार अधिकतर डॉक्टरों में हल्के लक्षण दिखे हैं वहीं करीब 32 डॉक्टर होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रहे हैं। वहीं पांच डॉक्टर जो 50 साल से ज्यादा के हैं उनकी हालत चिंताजनक है। इन्हें गंगाराम अस्पताल के ही कोविड वार्ड में रख कर इलाज दिया जा रहा है।

कोरोना के मरीजों को राहत

बता दें कि कोविड के केस बढ़ते ही सरकार ने कोरोना के मरीजों को एक बड़ी राहत दी है। सरकार ने अस्पतालों को यह निर्देश दिया है कि अब मरीजों को हर हाल में 10 मिनट के अंदर भर्ती किया जाए। इसके साथ ही अस्पतालों में बेडों की संख्या और कर्मचारियों की संख्या को लेकर भी निर्देश दिया है ताकि किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। ऑक्सीजन की उपलब्धता पर भी सरकार मॉनिटरिंग कर रही है। दिल्ली सरकार ने सभी अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी बता दें कि देश के सबसे बड़े एम्स ने जहां इलाज कराने के लिए मरीजों की लाइन लगी रहती है वहीं ऑफलाइन ओपीडी रजिस्ट्रेशन को कोविड के कारण बंद कर दिया गया है इसके बाद डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने डॉक्टरों के साथ एक मीटिंग में यह तय किया कि ऑपरेशन पर भी फिलहाल रोक लगा दी जाए। हालांकि केवल आपात स्थिति वाले मरीजों का ऑपरेशन की सुविधा जारी रहेगी। पिछले साल 2020 में कोरोना के मरीज के बढ़ने पर यही किया गया था।

फ्लाइट में यात्री उतारने लगा कपड़े, एयर होस्टेस के समझाने पर भी नहीं माना, जानें फिर क्या हुआ

chat bot
आपका साथी