Delhi Coronavirus: बिगड़ रहे हालात, सीएम अरविंद केजरीवाल खुद अस्पतालों में बेड और मरीजों पर रख रहे नजर

देश के कुछ प्रमुख मेट्रो शहरों में कोरोना वायरस से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। मुंबई में तो बुधवार की शाम से सख्त पाबंदियां लगा दी गई हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:58 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:58 AM (IST)
Delhi Coronavirus: बिगड़ रहे हालात, सीएम अरविंद केजरीवाल खुद अस्पतालों में बेड और मरीजों पर रख रहे नजर
सीएम अरविंद केजरीवाल को खुद ही अस्पताल और वहां पर उपलब्ध बेड़ों की संख्या पर नजर रख रहे हैं।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। देश के कुछ प्रमुख मेट्रो शहरों में कोरोना वायरस से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। मुंबई में तो बुधवार की शाम से सख्त पाबंदियां लगा दी गई हैं। अन्य मेट्रो शहरों में भी कोरोना वायरस से हालात खराब होते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है, पिछले रिकॉर्ड टूटते जा रहे हैं। हालात को समझते हुए अब सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी पूरी टीम स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए काम कर रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल को खुद ही अस्पताल और वहां पर उपलब्ध बेड़ों की संख्या पर नजर रख रहे हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात कर उनसे फीडबैक लिया। साथ ही उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की और कर्मचारियों व डॉक्टरों को प्रोत्साहित भी किया।

उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया में और तेजी लाई जाए और मरीजों की वापसी शून्य होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि मरीजों के लिए पर्याप्त आईसीयू बेड उपलब्ध हों।

उन्होंने बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल सभी सरकारी अस्पतालों में मरीजों के लिए उपलब्ध बेड और सुविधाओं की स्थिति पर स्वयं नजर रख रहे हैं। उनके नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को सुधारा है और कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल ने देश भर में स्थित दूसरे अस्पतालों की अपेक्षा सबसे अधिक संख्या में कोविड मरीजों का इलाज किया है और मुझे विश्वास है कि एलएलजेपी का यह योगदान आगे भी जारी रहेगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वस्त किया कि दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए अस्पतालों में बुनियादी ढांचे को बढ़ा दिया है। सीएम स्वयं दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मरीजों के लिए उपलब्ध बेड और सुविधाओं की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं वो रोजाना इसकी समीक्षा भी कर रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के मामलों में अभूतपूर्व उछाल देखने को मिल रहा है। इसी के मद्देनजर एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया और भर्ती मरीजों से मिला।

कहा कि अस्पताल प्रबंधन को गंभीर रूप से बीमार मरीजों को तत्काल भर्ती करने के लिए निर्देशित किया गया है। अस्पताल को यह सुनिश्चित करना होगा कि मरीजों की वापसी शून्य हो। यह देखा जाना चाहिए कि कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त आईसीयू उपलब्ध हों। अस्पताल में साफ-सफाई सर्वोच्च प्राथमिकता है और हर समय स्वच्छता बनाए रखना होगा।

chat bot
आपका साथी