दिल्ली में कोरोना से हालात खराब, डिप्टी सीएम ने कहा अब कुछ अस्पतालों में बचा है मात्र 3 से 4 घंटे का ऑक्सीजन

हर दिन राजधानी में कोरोना के रिकॉर्ड बन रहा। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा राजधानी में हालात चिंताजनक हो गई है। स्थितियां हर दिन खराब होती जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के कुछ अस्पतालों में सिर्फ तीन से चार घंटों का ही ऑक्सीजन बचा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:21 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:36 PM (IST)
दिल्ली में कोरोना से हालात खराब, डिप्टी सीएम ने कहा अब कुछ अस्पतालों में बचा है मात्र 3 से 4 घंटे का ऑक्सीजन
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का दौरा किया।

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना वायरस से हालात खराब हो रहे हैं। तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण अब कई सरकारी अस्पताल के बेड भरने की कगार पर हैं। हर दिन राजधानी में कोरोना के रिकॉर्ड केस मिल रहे हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा राजधानी में हालात चिंताजनक हो गई है। स्थितियां हर दिन खराब होती जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के कुछ अस्पतालों में सिर्फ तीन से चार घंटों का ही ऑक्सीजन बचा है। वहं कुछ अस्पतालों में करीब 10 से 12 घंटों का की स्टॉक है। स्थिति चिंताजनक होने पर केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की डिमांड की गई है। 

कोविड केयर सेंटर और अस्पताल का दौरा

इधर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और अस्पताल का दौरा किया। इसके साथ राधा स्वामी सत्संग ब्यास, छतरपुर का भी दौरा किया। इन्होंने बताया कि एक दो दिनों में 500 बेड और बढ़ा लिया जाएगा। वहीं अगले कुछ दिनों में 5000 बेड की सुविधा और तैयार हो जाएगी। बता दें कि दिल्ली में सरकार से लेकर प्राइवेट अस्पताल सभी में बेड लगभग भर चुके हैं। हर बेड पर 40 से 50 मरीजों की वेटिंग हो रही है। सीएम भी हालात पर चिंता जाहिर कर चुके हैं।

दिल्ली सरकार पूरी तरह अलर्ट

बता दें कि कोरोना के कारण बिड़गते हालात को सुधारने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह अलर्ट है। हर हालात की सीएम खुद समीक्षा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पहले ही बताया है कि यमुना स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के साथ कामनवेल्थ गेम में आक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है। यहां पर करीब लगभग 1300 बेड का इंतजाम होगा। वहीं, राधा स्वामी सत्संग ब्यास में शुरू में अभी हम 2500 बेड का इंतजाम कर रहे हैं और इसके तुरंत बाद 2500 और बेड का इंतजाम करेंगे। यह भी बता दें कि सरकार पिछले दिनों से राजधानी के होटल एवं बैंक्वेट हाल कोविड सेंटर में बदल रही है इसके साथ ही मरीज को परेशानी ना हो इसके लिए इन्हें अस्पतालों के साथ अटैच किया जा रहा है। इस तरह से 2100 आक्सीजन बेड बनाएं गए हैं। यह जानकारी अगले एक-दो दिन में दिल्ली कोरोना एप पर भी आ जाएगी।

chat bot
आपका साथी