Delhi Coronavirus : कोरोना से ठीक होने के बाद कर रही हैं लोगो की मदद

लगातार बढ़तों मामलों के बाद लाकडाउन लगने से सबसे बड़ा संकट उन परिवारों पर है जो रोज कमा कर गुजारा करते हैं। इन परिवारों की मदद कर रही हैं पंचशील नगर की रहने वालीं सुषमा सिंघ्वी। सुषमा बताती हैं कि कुछ समय पहले वो कोरोना से संक्रमित हो गई थी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:43 PM (IST)
Delhi Coronavirus : कोरोना से ठीक होने के बाद कर रही हैं लोगो की मदद
सुषमा ऐसे सभी जरूरतमंदों को सूखे राशन के साथ मास्क और हैंड सैनिटाइजर भी बांट रही हैं

नई दिल्ली [रीतिका मिश्रा]। कोरोना महमारी की पहली लहर से अभी देश उभरा भी नहीं था कि दूसरी लहर ने देश के हालात को और गंभीर कर दिया। लगातार बढ़तों मामलों के बाद लाकडाउन लगने से सबसे बड़ा संकट उन परिवारों पर है जो रोज कमा कर गुजारा करते हैं। इन परिवारों की मदद कर रही हैं पंचशील नगर की रहने वालीं सुषमा सिंघ्वी। सुषमा बताती हैं कि कुछ समय पहले वो कोरोना से संक्रमित हो गई थी। जिसके बाद उन्होंने अपने घर में काम करने वाले लोगों को छुट्टी दे दी थी ताकि उन तक ये संक्रमण न फैले।

उन्होंने बताया कि इस बीच उन्हें लगातार अखबारों और टीवी चैनलों पर ये खबर मिलती थी कि कई लोगों के पास रोजगार न होने से दो वक्त का खाना तक नहीं है। देश के इन हालातों ने उन्हें अंदर तक झकझोर कर रख दिया। वो बताती हैं कि कहीं कोई इलाज के अभाव से मर रहा है तो कहीं कोई रोजगार और अन्न की कमी से। ऐसे में सुषमा ऐसे सभी जरूरतमंदों को सूखे राशन के साथ मास्क और हैंड सैनिटाइजर भी बांट रही हैं।

सुषमा बताती हैं कि सरकार के द्वारा राशन का वितरण तो किया जा रहा है, लेकिन अब भी एक बड़ी तादाद है जिनको सरकारी राशन नही मिल पाता है। इसमें सिर्फ दिल्ली ही नहीं अन्य राज्यों के लोग भी शामिल है जो दिल्ली के आस-पास के इलाको से हैं और दिल्ली में रहकर रिक्शा या ठेला चला कर अपना गुजार बसर करते है।

सुषमा बताती हैं कि वो इन जरूरतमंद परिवारों को पांच किलो चावल, दो किलो चीनी, पांच किलो आटा, दो किलो चने  और मसूर की दाल, सरसों का तेल, एक किलो नमक के साथ पांच मास्क और हैंड सेनिटाइजर की बोतल का वितरण कर रही हैं।

सुषमा बताती हैं कि कोरोना महामारी में सबसे अहम भूमिका निभाने वाले डाक्टर्स और मेडिकल स्टाफ की भी मदद कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने सफदरजंग अस्पताल के डाक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को एक हजार मास्क दिए थे। सुषमा कहती हैं कि इस मुश्किल घड़ी में सभी को आगे आकर लोगो की मदद करने की जरूरत है, ताकि कोई भूखा ना रहे और सब सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि इस महामारी में दूसरे की मदद ही इस कोरोना से हम सबको जंग जीता सकती है।

chat bot
आपका साथी