Delhi Coronavirus: डीआरडीओ ने तैयार किए 250 बेड, शनिवार शाम तक डबल हो जाएगी बेडों की संख्या

डीआरडीओ ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पहले चरण में 250 बेड तैयार कर दिए हैं अब शनिवार की शाम तक वो इसकी संख्या को बढ़ाकर 500 कर देंगे। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज हो सकेगा उनको यहां भर्ती किया जा सकेगा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:50 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:08 PM (IST)
Delhi Coronavirus: डीआरडीओ ने तैयार किए 250 बेड, शनिवार शाम तक डबल हो जाएगी बेडों की संख्या
कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों को यहां भर्ती किया जा सकेगा।

नई दिल्ली, एएनआइ। राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीआरडीओ (रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन- Defense research and development organization) की ओर से दिल्ली कैंट इलाके में कोरोना मरीजों के लिए 250 नए बेड वाले अस्पताल तैयार कर दिए गए हैं। रविवार से कोरोना से संक्रमित मरीजों का इस अस्पताल में इलाज शुरू हो सकेगा। पहले चरण में यहां पर 250 बेड़ों को मरीजों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है दूसरे चरण में यहां पर इतने ही(250) बेड और उपलब्ध करा दिए जाएंगे। कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों को यहां भर्ती किया जा सकेगा।

मालूम हो कि साल 2020 में जब कोरोना संक्रमण फैला था उस समय भी डीआरडीओ की ओर से यहां पर इस तरह से अस्पताल बनाया गया था। डीआरडीओ ने यहां पर रिकॉर्ड समय में 1000 अस्पताल का बेड तैयार कर दिया था, अब स्थिति खराब होने पर डीआरडीओ से फिर से इस तरह से अस्पताल बनाने के लिए कहा गया था जिसके बाद उनकी ओर से तैयारी शुरू की गई, अब 250 बेड तैयार कर दिए गए हैं। अगले कुछ दिनों में 250 और बेड़ों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। उसके बाद भी यदि आवश्यकता होगी तो और बेड बढ़ाए जाएंगे।


साल 2020 में दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने पहले ही दिल्ली कैंट इलाके में 1000 बेड का अस्पताल तैयार किया था। उस समय अस्थाई कोविड-19 अस्पताल के बनने से लोगों के साथ दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार ने भी राहत की सांस ली थी क्योंकि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख के करीब पहुंच गई थी। ऐसे में इस अस्थाई अस्पताल की उपयोगिता काफी बढ़ गई थी। इस

chat bot
आपका साथी