कांग्रेस की अंदरूनी कलह फिर आई सामने, कपिल सिब्बल के बयान पर भड़के अनिल चौधरी

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और दिल्ली कांग्रेस चीफ अनिल चौधरी की फाइल फोटो

अनिल चौधरी ने सवाल किया कि पिछले 10 महीनों में कपिल सिब्बल ने कांग्रेस संगठन के लिए क्या किया? कितने मुद्दे उठाये? पूर्व सांसद कितनी बार चांदनी चौक गए। अगर उन्होंने संगठन के लिए कुछ भी नहीं किया तो फिर संगठन पर सवाल खड़े करना कहां तक जायज है।

Publish Date:Mon, 18 Jan 2021 09:34 PM (IST) Author: Mangal Yadav

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। कांग्रेस की अंदरूनी कलह अब खुलकर सामने आ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के पार्टी पर बरसने के बाद प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने उन पर करारा तंज कसा है। चौधरी ने कहा कि सिब्बल लगातार बयानबाजी करते हैं लेकिन सिर्फ बयानबाजी से संगठन मजबूत नहीं होगा। संगठन मजबूत करने के लिए काम भी करना होगा। चौधरी ने ट्वीट के जरिए सिब्बल से सवाल भी किया कि पिछले 10 महीनों में वे कितनी बार पार्टी ऑफिस आए?

दरअसल सिब्बल ने कहा था कि सक्रिय नेतृत्व और संगठात्मक बदलाव की मांग को लेकर पार्टी के 23 नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम एक चिट्ठी लिखी थी और उनसे मुलाकात भी की थी। लेकिन एक महीने का समय निकल जाने के बावजूद आंतरिक चुनाव को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं है। सिब्बल ने रविवार को कहा था कि सोनिया गांधी ने इस मुद्दे पर खुली चर्चा की थी और आंतरिक चुनाव का भरोसा दिया था, लेकिन अब तक इस पर कुछ भी स्पष्ट नहीं है कि ये कब और कैसे होगा?।

पिछले 10 महीनों में कपिल सिब्बल ने कांग्रेस संगठन के लिए क्या किया? 

इस पर सोमवार को चौधरी ने स्वाल दागा कि सिब्बल चांदनी चौक से सांसद रहे हैं, वहां कांग्रेस को मजबूत करने के लिए उन्होंने क्या काम किया? बेकार की बयानबाजी की जगह सिब्बल संगठन को मजबूत करने के लिए काम करें। चौधरी ने कहा कि 10 महीने से वह प्रदेश कार्यालय में बैठ रहे हैं, साथ ही सड़कों पर संघर्ष भी कर रहे हैं। चांदनी चौक से भी प्रदेश कार्यालय में रोजाना बहुत से कार्यकर्ता, आम जनता और चुने हुए प्रतिनिधि आते हैं। सभी की शिकायत रहती है कि बड़े लोग सांसद, मंत्री बनते हैं, लेकिन हारने के बाद संगठन और जनता को भगवान के भरोसे छोड़ देते हैं।

अनिल चौधरी ने सवाल किया कि पिछले 10 महीनों में कपिल सिब्बल ने कांग्रेस संगठन के लिए क्या किया? कितने मुद्दे उठाये? पूर्व सांसद कितनी बार चांदनी चौक गए। अगर उन्होंने संगठन के लिए कुछ भी नहीं किया तो फिर संगठन पर सवाल खड़े करना कहां तक जायज है। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि क्या संगठन ऐसे ही मजबूत होगा?।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.