एसिड पीड़िता को कानूनी सहायता दे रहा दिल्ली महिला आयोग

पीड़िता के भाई ने 20 जुलाई को आयोग की 181 हेल्पलाइन पर काल कर सहायता मांगी थी जिसमें उन्होंने यह भी बताया कि मामले में अबतक एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। इसपर मालीवाल ने एसडीएम के समक्ष पीड़िता के बयान और एफआइआर दर्ज करवाई।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:10 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:49 AM (IST)
एसिड पीड़िता को कानूनी सहायता दे रहा दिल्ली महिला आयोग
एसिड पीड़िता को कानूनी सहायता दे रहा दिल्ली महिला आयोग

नई दिल्ली, रीतिका मिश्रा। किराड़ी इलाके की रहने वाली एसिड पीड़िता दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता से मुलाकात की। उन्होंने पीड़िता को आश्वस्त करते हुए कहा कि कानूनी लड़ाई में आयोग उसकी पूरी सहायता करेगा और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेगा। आयोग के प्रवक्ता राहुल ताहिल्यानी ने बताया कि पीड़िता को उसके ससुराल वालों ने जनवरी माह में जबरन तेजाब पिलाया था। उसका एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर है।

पीड़िता के भाई ने 20 जुलाई को आयोग की 181 हेल्पलाइन पर काल कर सहायता मांगी थी, जिसमें उन्होंने यह भी बताया कि मामले में अबतक एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। इसपर मालीवाल ने एसडीएम के समक्ष पीड़िता के बयान और एफआइआर दर्ज करवाई। वैसे, पुलिस ने एफआइआर में एसिड अटैक की धारा नहीं जोड़ी है। इसलिए पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में इस धारा को भी जोड़ने को कहा है।

धंतिया-बरेली गैंग का बदमाश गिरफ्तार

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के के स्पेशल स्टाफ ने एटीएम के जरिये ठगी करने वाले धंतिया-बरेली गिरोह के बदमाश को साकेत से गिरफ्तार कर उनसे कट्टा, दो कारतूस और आठ एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। आरोपित की पहचान उप्र के बरेली निवासी रजा के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार 20 जुलाई को धंतिया-बरेली गैंग के बदमाशों के साकेत इलाके में आने की सूचना मिली थी।

स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर अतुल त्यागी के नेतृत्व में बनी टीम ने ट्रैप लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने बताया कि वह पेशे से मिस्त्री था। वह अपने गांव में इरफान नाम के एटीएम जालसाज के संपर्क में आया था। बाद में उसके व कुछ अफ्रीकी नागरिकों के साथ मिलकर धोखाधड़ी करने लगा। वह अपने खाते का इस्तेमाल ठगी का पैसा मंगवाने व लेनदेन के लिए करता था।

chat bot
आपका साथी