दिल्ली के सीएम केजरीवाल की अपील, सभी विपक्षी दल राज्यसभा में करें कृषि बिल के खिलाफ वोट

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी विपक्षी पार्टियों से राज्यसभा में कृषि बिलों के खिलाफ मतदान की अपील की है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 11:54 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 11:54 AM (IST)
दिल्ली के सीएम केजरीवाल की अपील, सभी विपक्षी दल राज्यसभा में करें कृषि बिल के खिलाफ वोट
दिल्ली के सीएम केजरीवाल की अपील, सभी विपक्षी दल राज्यसभा में करें कृषि बिल के खिलाफ वोट

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी विपक्षी पार्टियों से राज्यसभा में कृषि बिलों के खिलाफ मतदान की अपील की है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज पूरे देश के किसानों की नजर राज्यसभा पर है। राज्यसभा में भाजपा अल्पमत में है। गैर एनडीए दलों से अपील है कि वे इस बिल के खिलाफ मतदान करें। क्योंकि देश के किसान यही चाहते हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि किसानों के खिलाफ बिल को राज्यसभा से पारित नहीं होने दें। उन्होंने कहा कि  अगर ये बिल संसद से पास हो गए तो बड़ी कंपनियां किसानों का शोषण करेंगी। 

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मांग की थी कि केंद्र को तीन विधेयकों को किसान हित में वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी के सांसद संसद में इस बिल के खिलाफ मतदान करेंगे। बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) के तीन सदस्य राज्यसभा में हैं। लोकसभा चुनाव में आप को सिर्फ एक सीट पंजाब से मिली थी। पार्टी के नेता भगवंत मान ही लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने में सफल हुए थे।

राज्यसभा से पास हुआ बिल

मंडी कानून में संशोधन समेत कृषि से जुड़े तीन विधेयकों को राज्यसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच पास हो गया है। रविवार को इस मुद्दे पर सदन में विपक्षी पार्टियों ने हंगामा किया। 

बता दें कि 243 की संख्या वाले राज्यसभा में सरकार को कुछ अन्य छोटी पार्टियों का साथ मिला। विपक्ष में खड़ी शिवसेना ने साफ कर दिया था कि वह विरोध करेगी, लेकिन वोट नहीं करेगी। तृणमूल कांग्रेस का रुख भी कुछ ऐसा ही था। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी