अस्पतालों की जरूरतों को पूरा कर लोगों को नहीं होने देंगे तकलीफ : अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने कोरोना को काबू करने के लिए कमर कस ली है और इससे निपटने के लिए नवबंर 2020 जैसी तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री कोविड-19 से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने लोकनायक अस्पताल पहुंचे थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:50 PM (IST)
अस्पतालों की जरूरतों को पूरा कर लोगों को नहीं होने देंगे तकलीफ : अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री ने लोकनायक में अस्पताल में कोरोना से निपटने की तैयारियों का लिया जायजा

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। कोरोना से बचाव के लिए एक तरफ, हमें टीकाकरण तेज करने की जरूरत है और दूसरी तरफ कोरोना को फैलने से रोकने के साथ अस्पताल प्रबंधन को भी दुरुस्त करने की जरूरत है। हम अस्पतालों की सारी जरूरतें पूरी करेंगे और दिल्ली के लोगों को किसी भी तरह की तकलीफ नहीं होने देंगे। यह बातें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोकनायक अस्पताल का दौरा करने के दौरान कहीं।

मुख्यमंत्री ने लोकनायक में अस्पताल में कोरोना से निपटने की तैयारियों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने कोरोना को काबू करने के लिए कमर कस ली है और इससे निपटने के लिए नवबंर 2020 जैसी तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री कोविड-19 से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने लोकनायक अस्पताल पहुंचे थे। ने कहा कि दिल्ली में फिलहाल लाकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन कुछ प्रतिबंध लगाए जाएंगे। जिनकी हम एक दो दिन में जानकारी दे देगें।

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अस्पताल प्रबंधन को दुरुस्त करने की जरूरत

इस बीच मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान केजरीवाल ने अस्पताल प्रबंधन से कोरोना से निपटने की तैयारियों की विस्तृत जानकारी ली और अस्पताल में कोविड मरीजों को बेहतर इलाज देने के साथ कोरोना संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित करने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण के संबंध में मैंने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है। अगर हमें समुचित संख्या में टीके की डोज उपलब्ध करा दी जाए, उम्र की बाध्यता हटा दी जाए और बड़े स्तर पर टीकाकरण केंद्र खोलने की इजाजत दे दी जाए, तो हम दो से तीन महीने के अंदर पूरी दिल्ली को टीका लगा सकते हैं।

लाकडाउन नहीं, लेकिन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कुछ प्रतिबंध लगाएंगे

केजरीवाल ने कहा कि आज की तारीख में हमारे पास सात से 10 दिन की डोज उपलब्ध हैं। हम कोरोना के फैलाव को नियंत्रित करने को लेकर दिल्ली के साथ केंद्रीय विशेषज्ञों के भी संपर्क में हैं। सीएम ने बताया कि दिल्ली में कोविड सेंटर भी बनाए जा रहे हैं और कुछ शुरू भी हो गए हैं। लोकनायक के सामने भी पहले एक कोविड सेंटर बनाया गया था, वह बहुत जल्द चालू होने वाला है। लोकनायक में भीड़ को कम करने को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम अस्पताल में ओपीडी को कम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी