दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मांगा सहयोग

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। सीएम केजरीवाल ने कोरोना मरीजों के लिए केंद्र सरकार के 10 हजार बेड में से तत्काल 7 हजार बेड और ऑक्सीजन सप्लाई की मांग की है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:57 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 03:27 PM (IST)
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मांगा सहयोग
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

नई दिल्ली, एएनआइ। राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। सीएम केजरीवाल ने कोरोना मरीजों के लिए केंद्र सरकार के 10 हजार बेड में से तत्काल 7 हजार बेड और ऑक्सीजन सप्लाई की मांग की है। पत्र में सीएम केजरीवाल ने लिखा है कि दिल्ली में कोरोना की बेहद स्थिति गंभीर है। कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है। इसकी जानकारी हमनें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और गृह मंत्री अमित शाह को भी दी है। हमें आपकी मदद की जरुरत है।

केजरीवाल ने पत्र के माध्यम से पीएम मोदी को बताया कि दिल्ली में डीआरडीओ आइसीयू के पांच सौ बेड बना रहा है। इसके लिए आपका शुक्रिया। इसे बढ़ाकर एक हजार बेड कर दिया जाए तो मेहरबानी होगी। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रहा है। उम्मीद है आप हमारी जरुर मदद करेंगे।

वहीं, सीएम केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग साढ़े पच्चीस हज़ार केस आए हैं।​ चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर क़रीब 30 फीसद हो गया है। मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बेड बहुत तेज़ी से खत्म हो रहे हैं, ICU बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है।

केजरीवाल ने कहा कि शनिवार को केद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज़्यादा जरूरत है। आज अमित शाह से बात हुई, मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज़्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।

chat bot
आपका साथी