दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- हमें कोरोना की तीसरी लहर का डर, चल रही तैयारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता भी जाहिर की। उन्होंने कहा कि पिछले महीने आई लहर देश के अंदर कोरोना की दूसरी लहर थी लेकिन दिल्ली के अंदर यह चौथी लहर थी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 12:34 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 12:34 PM (IST)
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले-  हमें कोरोना की तीसरी लहर का डर, चल रही तैयारी
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- हमें कोरोना की तीसरी लहर का डर, चल रही तैयारी

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से घट रहे हैं, लेकिन शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य के स्तर पर चिंता कायम है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता भी जाहिर की। उन्होंने कहा कि पिछले महीने आई लहर देश के अंदर कोरोना की दूसरी लहर थी, लेकिन दिल्ली के अंदर यह चौथी लहर थी। यह लहर बेहद खतरनाक रही और इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस बार दिल्ली में शायद ही ऐसा कोई घर था जहां पर कोई व्यक्ति कोरोना से बीमार ना पड़ा हो। सीएम ने ये उद्गार दिल्ली के अस्पतालों में नए बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ पर व्यक्त किए।

कई सारे कॉर्पोरेट ने की हमारी मदद

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कई सारे कॉर्पोरेट ने दिल्ली सरकार और दिल्ली वालों की मदद की। इससे कोरोना के खिलाफ जंग लड़ सके। 

अब हमें कोरोना की तीसरी लहर का डर है। ब्रिटेन से संकेत मिल रहे हैं कि वहां पर तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। ब्रिटेन में 45% वैक्सीनेशन हो चुका है, लेकिन उसके बावजूद कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी है कि हम तीसरी लहर से लड़ने के लिए पूरी तैयारी में जुटे हुए हैं।

दिल्ली में रोजाना मेडिकल आक्सीजन की जरूरत करीब डेढ़ सौ टन है, कोरोना संक्रमण के वक्त यह मांग 700 टन से भी ज्यादा पहुंच गई थी। दिल्ली में बड़ी मात्रा में स्टोरेज टैंक को बढ़ाया जा रहा है,ताकि आक्सीजन की स्टोरेज हो सके। दिल्ली के 9 असपतालों में लगभग 22 आक्सीजन प्लांट शुरू किए जा रहे हैं। अब कुल 27 प्लांट दिल्ली में हो गए हैं। 6 प्लांट केंद्र सरकार ने शुरू कर दिए हैं और 7 जल्द ही जुड़ने वाले हैं। जुलाई के महीने में और 17 प्लांट जुड़ेंगे और आक्सीजन टैंकर की वही व्यवस्था की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी