कोरोना को लेकर बोले केजरीवाल, यह लहर तीन गुना खतरनाक, कहां तक जाएगी पता नहीं, बेड की कमी पर कही ये बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि यमुना स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स और कामनवेल्थ गेम में लगभग 1300 आक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है। राधा स्वामी सत्संग ब्यास में शुरू में अभी हम 2500 बेड का इंतजाम कर रहे हैं और इसके तुरंत बाद 2500 और बेड का इंतजाम करेंगे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:45 AM (IST)
कोरोना को लेकर बोले केजरीवाल, यह लहर तीन गुना खतरनाक, कहां तक जाएगी पता नहीं, बेड की कमी पर कही ये बात
सीएम ने कहा हमें अपनी तैयारियां और बढ़-चढ़कर के करनी पड़ेंगी।

नई दिल्ली [वी के शुक्ला]। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना केस को लेकर गंभीर चिंता जताते हुए कहा कि हम दिन-रात मेहनत कर ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य सुविधाओं का इंतजाम कर रहे हैं, ताकि कोरोना से एक कदम आगे रहें। दिल्ली में अगले दो से चार दिनों के अंदर करीब 6 हजार बेड और बढ़ा दिए जाएंगे।

अगले दो से तीन दिनों के अंदर बड़े स्तर पर दिल्ली मे बढ़ेगा बेड

सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमने कई कदम उठाए हैं, जिसकी वजह से बेड को काफी ज्यादा बढ़ाया गया और अभी तक दिल्ली में बेड की कमी नहीं होने दी गई। अभी भी आने वाले कुछ दिनों के अंदर हमने बेड को बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि अगले दो-चार दिनों के अंदर ही हम बड़े स्तर पर बेड बढ़ा पाएंगे। हम कोशिश कर रहे हैं कि अगर किसी मरीज को बेड चाहिए या किसी गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन चाहिए, तो उसे ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसमें सबसे ज्यादा जरूरी हो जाता है कि मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत होती है। हम जितने ज्यादा से ज्यादा बेड बना रहे हैं, हम कोशिश कर रहे हैं कि उनको आक्सीजन बेड बनाया जाए, ताकि एक स्तर के गंभीर मरीजों का उस पर इलाज किया जा सके।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मांगा सहयोग

 

यमुना स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स और कामनवेल्थ गेम में किया जा रहा 1300 आक्सीजन बेड का इंतजाम

मुख्यमंत्री ने कहा कि यमुना स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स और कामनवेल्थ गेम में लगभग 1300 आक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है। राधा स्वामी सत्संग ब्यास में शुरू में अभी हम 2500 बेड का इंतजाम कर रहे हैं और इसके तुरंत बाद 2500 और बेड का इंतजाम करेंगे। कुछ दिन पहले होटल और बैंक्वेट हाल को अस्पतालों के साथ अटैच किया जा रहा है। इस तरह से 2100 आक्सीजन बेड बनाने गए हैं। यह जानकारी अगले एक-दो दिन में दिल्ली कोरोना एप पर भी आ जाएगी। एक तरफ से यह सभी अस्पताल का हिस्सा होंगे। सीएम ने कहा कि जिस तेजी के साथ कोरोना बढ़ रहा है, अभी किसी को भी नहीं पता है कि इसकी लहर कहां तक जाएगी। इसीलिए हमें अपनी तैयारियां और बढ़-चढ़कर के करनी पड़ेंगी।

chat bot
आपका साथी