दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि आज उन्होंने दीदी से मुलाकात की। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में उनकी शानदार जीत के बाद से यह हमारी पहली मुलाकात थी। इस दौरान उन्हें शुभकामनाएं दीं और उनके साथ कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:32 PM (IST)
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार शाम तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। केजरीवाल और ममता की यह मुलाकात टीएमसी प्रमुख के भतीजे अभिषेक बनर्जी के नई दिल्ली स्थित आवास पर हुई। इस मुलाकात की जानकारी स्वयं केजरीवाल ने टवीट कर दी।

उन्होंने टवीट कर कहा कि आज ममता दीदी से मुलाकात हुई। बंगाल विधानसभा चुनावों में उनकी शानदार जीत के बाद से यह हमारी पहली मुलाकात थी। इस दौरान उन्होंने (केजरीवाल ने) उन्हें (ममता को) अपनी शुभकामनाएं दीं और उनके साथ कई राजनीतिक मुद्दों एवं देश के मौजूदा हालात पर चर्चा की।

यहां बता दें कि ममता की इन राजनीतिक मुलाकातों के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। समझा जा रहा है कि बंगाल चुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजनीति में अपनी बड़ी भूमिका के लिए पृष्ठभूमि तैयार कर रही हैं।

दिल्ली सरकार से करवाएंगे एमसीडी का विशेष आडिट : भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता व विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी का दिल्ली सरकार से विशेष आडिट करवाएंगे, ताकि भ्रष्टाचार उजागर हो सके। उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम मे नए अनुबंध के तहत ली जा रही एक ट्रामल मशीन का किराया 6.30 लाख से बढ़ाकर 18.36 लाख रुपए किया जा रहा है। उन्होंने सवाल किया कि मात्र 17.70 लाख रुपए कीमत की मशीन का सालाना किराया 2.20 करोड़ रुपए कैसे हो सकता है? उन्होंने हैरानी जताई कि जो बात आम आदमी पार्टी ने उठाई, वही बाद में स्थायी समिति के अध्यक्ष ने भी मान ली। उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगी निगम में आम आदमी पार्टी के नेता विपक्ष विकास गोयल सेक्शन-207 दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन एक्ट, अमेंडमेंट-2011 के तहत दिल्ली सरकार को अपनी शिकायत देंगे, ताकि दिल्ली सरकार एक विशेष आडिट करवाकर इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी कर सके।

chat bot
आपका साथी