Coronavirus in Delhi: कोरोना के हालात को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक, शामिल होंगे मंत्री-अधिकारी

Coronavirus in Delhi हालात की समीक्षा के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में एक अहम बैठक शुक्रवार शाम 4 बजे होगी। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य महकमों से जुड़े अधिकारी भी शामिल होंगे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:13 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:17 PM (IST)
Coronavirus in Delhi: कोरोना के हालात को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक, शामिल होंगे मंत्री-अधिकारी
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार सामने आ रहे रिकॉर्डतोड़ मामले में आम आदमी पार्टी सरकार के चिंता बढ़ा दी है। हालात के मद्देनजर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू भी लगाया जा रहा है। इस बीच हालात की समीक्षा के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में एक अहम बैठक शुक्रवार शाम 4 बजे होगी। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य महकमों से जुड़े अधिकारी भी शामिल होंगे। 

यहां पर बता दें कि बृहस्पतिवार को 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना के 16999 मामले सामने आए, जबकि 112 लोगों की जान चली गई। इतनी ज्यादा संख्या में मामलों के आने से दिल्ली में संक्रमण दर एक दिन में ही 15.92 फीसद से बढ़कर 20.22 फीसद पर पहुंच गई, जो इस साल में सबसे ज्यादा है। वहीं, पिछले साल कोरोना का संक्रमण शुरू होने से लेकर अब तक यह पहला मौका है जब सक्रिय मरीजों की संख्या 54 हजार से अधिक पहुंची है। ऐसे में मरीजों को सही इलाज मिल पाना मुश्किल हो गया है। थोड़ी राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 13,014 मरीज ठीक हुए है लेकिन चिंताजनक यह है कि लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा 121 मरीजों की मौत हो गई जो पिछले 143 दिन में सबसे ज्यादा है।

1063 नए कंटेनमेंट जोन बने

संक्रमण बढ़ने के कारण एक दिन में 1063 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इस वजह से दिल्ली में कंटेनमेंट जोन 8661 हो गए हैं। एक दिन पहले 7598 कंटेनमेंट जोन थे। अधिकारियों की मानें तो नई लहर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है, ऐसे में मामले लगातार बढ़ेंगे।

chat bot
आपका साथी