Delhi: राम काज संवारने उतरेगी भाजपा की टोली, बूथ स्तर पर बनाई जा रही विशेष टीम

दिल्ली में निधि समर्पण अभियान के लिए प्रदेश स्तर पर तीन सदस्यीय समन्वय समिति बनाई गई है जिसमें प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा महामंत्री कुलजीत सिंह चहल और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष योगिता सिंह शामिल हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 06:55 PM (IST)
Delhi: राम काज संवारने उतरेगी भाजपा की टोली, बूथ स्तर पर बनाई जा रही विशेष टीम
शहरी केंद्रों पर भी पांच-पांच लोगों की टोली काम करेगी।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने देशव्यापी निधि समर्पण अभियान शुरू किया है। भाजपा भी इस अभियान में अपना योगदान देगी। दिल्ली भाजपा में इसके लिए प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक टीम तैयार की जा रही है। पार्टी की कोशिश प्रत्येक परिवार से संपर्क करके उनसे मंदिर निर्माण में सहयोग हासिल करने की है, इसके लिए कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे। इस अभियान से नगर निगम चुनाव की तैयारी में जुटी पार्टी को अपना जनाधार बढा़ने में भी मदद मिलेगी।

निधि समर्पण अभियान के लिए प्रदेश स्तर पर तीन सदस्यीय समन्वय समिति बनाई गई है जिसमें प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा, महामंत्री कुलजीत सिंह चहल और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष योगिता सिंह शामिल हैं। इनकी देखरेख में अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा। इन्हें सहयोग देने के लिए दस लोगों की टोली होगी। इसके साथ ही प्रत्येक भाजपा जिले और मंडलों में 11-11 सदस्यों की टोली होगी। शहरी केंद्रों पर भी पांच-पांच लोगों की टोली काम करेगी।

शक्ति केंद्र पर पांच लोगों की टोली की जाएगी तैनात 
दिल्ली में भाजपा के 27 सौ शक्ति केंद्र हैं। एक शक्ति केंद्र में चार से छह बूथ हैं। इसे ध्यान में रखकर प्रत्येक शक्ति केंद्र पर पांच लोगों की टोली तैनात की जा रही है। यानी एक बूथ पर एक संयोजक होगा और उसके साथ कार्यकर्ता जनसंपर्क अभियान चलाएंगे। अमीर व गरीब में भेदभाव किए बगैर प्रत्येक नागरिक से संपर्क करने की कोशिश होगी। इसे ध्यान में रखकर दस रुपये, एक सौ और एक हजार रुपये की रसीद छपवाई गई है।

अभियान से लोगों को जोड़ने के लिए मंदिरों में होंगे कार्यक्रम
इस अभियान से लोगों को जोड़ने के लिए मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मेट्रो स्टेशनों के बाहर व अन्य सार्वजनिक स्थालनों पर भी जागरूकता कार्यक्रम चलेंगे। जगह-जगह प्रभात फेरी निकाली जाएगी और वीडियो रथ के जरिये भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। अलग-अलग क्षेत्र के प्रसिद्ध लोगों से मुलाकात कर उन्हें भी अभियान में शामिल किया जाएगा। इस अभियान की पूरी रूपरेखा तय करने और कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय करने के लिए प्रदेश भाजपा की शनिवार को बैठक होगी।

भाजपा नेताओं का कहना है कि इस अभियान से कार्यकर्ताओं का जनता से जुड़ाव भी बढ़ेगा। प्रत्येक वर्ग व विचारधार के लोगों से मिलने की तैयारी है। कार्यकर्ता लोगों के संपर्क में आएंगे और नगर निगम चुनाव की तैयारी में मदद मिलेगी। इसे ध्यान में रखकर पूरी तैयारी की जा रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी