दिल्ली में निगम चुनाव से पहले भाजपा को झटका, समर्थकों के साथ तीन नेता AAP में शामिल

दिल्ली में नगर निगम चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा के सिंधी प्रकोष्ठ में मंडल अध्यक्ष टेकन छाबड़ा अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। उनके अलावा भाजपा नेता प्रवीन डबास और उनकी पत्नी भी आप में शामिल हो गए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:00 AM (IST)
दिल्ली में निगम चुनाव से पहले भाजपा को झटका, समर्थकों के साथ तीन नेता AAP में शामिल
कई भाजपा नेता आप में शामिल। फोटो सौ. विधायक बंदना कुमारी का ट्विटर

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। भाजपा के सिंधी प्रकोष्ठ में मंडल अध्यक्ष टेकन छाबड़ा समेत कई कार्यकर्ता सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। छाबड़ा शालीमार बाग में दादा लक्ष्मी सत्संग के कार्यकर्ता होने के साथ झूलेलाल मंदिर के सदस्य भी हैं। उनके अलावा भाजपा से प्रवीन डबास और उनकी पत्नी नवीना डबास भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं।

प्रवीन डबास केशवपुर जिला के किसान मोर्चा अध्यक्ष होने के साथ दिल्ली युवा मोर्चा के कार्यक्रम प्रमुख हैं। वह युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं नवीना डबास पिछले कई सालों से समाजसेविका हैं। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता और शालीमार बाग से आप विधायक बंदना कुमारी ने सभी को टोपी और पटका पहनाकर आम आदमी पार्टी में शामिल कराया।

बता दें कि दिल्ली में अगली साल निगम चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर नेताओं का दल-बदल का सिलसिला अभी से ही चल पड़ा है। पार्षद के लिए टिकट व अपना नफा नुकसान देखकर स्थानीय नेता पाला बदल रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी निजी कंपनी बनकर रह गई है: मुकेश गोयल

इससे पहले दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेता व पांच बार के पार्षद मुकेश गोयल भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। आप में शामिल होने के बाद सोमवार को उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस में 48 वर्ष से जुड़े रहे मुकेश गोयल ने पूर्व पार्टी की तुलना प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक निजी कंपनी बनकर रह गई है।  

मंडी हाउस में आल इंडिया शिया पर्सनल ला बोर्ड (एआइएसपीएलबी), दिल्ली के पदाधिकारियों की ओर से आयोजित स्वागत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 48 वर्ष से वे कांग्रेस की सेवा करते रहे, लेकिन इस समय वहां पार्टी कार्यकर्ताओं की कोई सुनने वाला नहीं है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी में बुरी तरह बिखराव आ चुका है, जिसको सुधारने वाला भी कोई नहीं है।

इस अवसर पर एआइएसपीएलबी, दिल्ली के अध्यक्ष मेहदी माजिद ने गोयल के आप की सदस्यता ग्रहण करने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीतियां आम लोगों के हित में हैं। इसे देखते हुए मुकेश गोयल का यह अच्छा निर्णय है। स्वागत कार्यक्रम में कई अन्य लोग भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी