Hans Raj Hans: कोरोना वायरस की चपेट में भाजपा सांसद हंसराज हंस, एम्स में कराए गए भर्ती

Hans Raj Hans भाजपा सांसद हंसराज हंस को कोरोना होने के कारण अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया है जहां पर उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित थे। जांच में कोरोना की पुष्टि हुई।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:06 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:10 AM (IST)
Hans Raj Hans: कोरोना वायरस की चपेट में भाजपा सांसद हंसराज हंस, एम्स में कराए गए भर्ती
Hans Raj Hans: कोरोना वायरस की चपेट में भाजपा सांसद हंसराज हंस, एम्स में कराए गए भर्ती

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। देश की राजधानी दिल्ली में न तो कोरोना वायरस संक्रमण का प्रभाव कम हुआ है और न ही इसका खतरा। इस बीच दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर 0.04 फीसद से बढ़कर 0.07 फीसद हो गई है। इस बीच उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र सांसद हंसराज हंस को कोरोना होने के कारण अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया है, जहां पर उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित थे। प्लेटलेट्स भी कुछ कम हो गया था। इसके बाद 15 अक्टूबर को वह एम्स में दिखाने के लिए पहुंचे। जांच में उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई।

उधर, भाजपा सांसद हंस राज हंस ने ट्वीट किया है- 'मेरी कोविड-19 जांच पॉजीटिव आई है और जो लोग मेरे संपर्क में आए उनसे मेरा आग्रह है कि जल्द से जल्द अपनी कोविड-19 जांच कराएं, लगातार बुख़ार रहने के चलते एहतियातन @aiims_newdelhi में डॉक्टरों की निगरानी में हूं।'

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण दर में हल्का इजाफा हुआ है और यह 0.04 फीसद से बढ़कर 0.07 फीसद हो गई है। रविवार को 32 नए मामले आए। वहीं 38 मरीज ठीक हुए। वहीं, राहत की बात यह है कि लगातार सातवें दिन कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में अब तक कुल 14 लाख 39 हजार 390 मामले आ चुके हैं। जिसमें से 14 लाख 13 हजार 981 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की कुल संख्या 25,089 है। मौजूदा समय में 320 सक्रिय मरीज हैं, जिसमें से 198 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या 105 हो गई है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले भले ही कम हुए हैं, लेकिन कोरोना वायरस का खतरा कायम है। ऐसे में लोगों की मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का नियम नहीं मानने की लापरवाही भारी पड़ सकती है।

chat bot
आपका साथी