भाजपा ने की लाकडाउन से प्रभावित कारोबारियों के लिए आर्थिक सहायता की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने लिखा सीएम को पत्र

भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री के नाम खुला पत्र लिखा है। उन्होंने लाकडाउन से प्रभावित कारोबारियों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रही है। दिल्ली सरकार स्थिति को संभालने में पूरी तरह से विफल रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:37 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:51 AM (IST)
भाजपा ने की लाकडाउन से प्रभावित कारोबारियों के लिए आर्थिक सहायता की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने लिखा सीएम को पत्र
भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता की फाइल फोटो

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने लाकडाउन से प्रभावित कारोबारियों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है। पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व विधायक विजेंद्र गुप्ता ने इसे लेकर मुख्यमंत्री के नाम खुला पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग लाकडाउन का पालन कर रहे हैं। दुकानें और औद्योगिक इकाइयां बंद हैं। लोगों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। लोग बेरोजगार हो रहे हैं। उन्हें मदद की जरूरत है इसलिए सरकार को तुरंत आर्थिक सहायता की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने उपराज्यपाल से मोहल्ला क्लीनिक पर हुए खर्च और इसकी उपयोगिता की समीक्षा करने की भी मांग की है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रही है। दिल्ली सरकार स्थिति को संभालने में पूरी तरह से विफल रही है। वह सिर्फ केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाती रही है। लोगों की जान बचाने के लिए उसने कोई कदम नहीं उठाया। लोग डरे हुए हैं। सरकार द्वारा घोषित लाकाउन से दुकानें, औद्योगिक इकाइयां बंद हैं और यहां काम करने वाले बेरोजागर हो रहे हैं। उनके सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। इस मुश्किल दौर में भी दुकानदारों व औद्योगिक इकाइयों को स्थायी शुल्क और अन्य अधिभार लगाकर बिजली के बिल भेजे जा रहे हैं। इससे उनकी परेशानी और बढ गई है।

सरकार को इस पर रोक लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में मोहल्ला क्लीनिक का कोई योगदान नहीं है। इनके निर्माण पर हुए खर्च से राजधानी में बड़े अस्पताल बन सकते थे जिससे महामारी से निपटने में मदद मिलती।

chat bot
आपका साथी