परिवहन विभाग में जारी भ्रष्टाचार के खिलाफ आटो चालकों ने चलाया पोस्टर अभियान, आटो के पीछे लगाए पोस्टर

गैर सरकारी संगठन आटो परिवार ने परिवहन विभाग में कथित रूप से जारी भ्रष्टाचार के विरुद्ध पोस्टर अभियान शुरू किया है। रविवार को गोल मार्केट से आटो चालकों ने अपने आटो के पीछे पोस्टर लगाकर इसकी शुरुआत की।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:34 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:05 PM (IST)
परिवहन विभाग में जारी भ्रष्टाचार के खिलाफ आटो चालकों ने चलाया पोस्टर अभियान, आटो के पीछे लगाए पोस्टर
गोल मार्केट से आटो चालकों ने अपने आटो के पीछे पोस्टर लगाकर इसकी शुरुआत की।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गैर सरकारी संगठन आटो परिवार ने परिवहन विभाग में कथित रूप से जारी भ्रष्टाचार के विरुद्ध पोस्टर अभियान शुरू किया है। रविवार को गोल मार्केट से आटो चालकों ने अपने आटो के पीछे पोस्टर लगाकर इसकी शुरुआत की। आटो परिवार के अध्यक्ष इंद्रजीत सचदेवा ने आरोप लगाया कि बुराड़ी परिवहन कार्यालय में आटो चालकों से रिश्वत मांगी जाती है।

आटो परमिट ट्रांसफर से लेकर बिना परमिट होल्डर आटो रिक्शा ट्रांसफर के लिए रिश्वत मांगी जा रही है। इससे आटो चालक परेशान हैं। उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक 15 दिन बाद पोस्टर के जरिये विभाग में हो रहे अलग-अलग तरीके से भ्रष्टाचार को उजागर करेंगे। साथ ही अगर किसी को सुबूत भी चाहिए तो वह भी उपलब्ध कराएंगे। एक तरफ तो लोग महंगाई से परेशान है और दूसरी तरफ आटो चालकों का विभाग की ओर से शोषण किया जा रहा है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में ज्यादा से ज्यादा आटो चालकों को जोड़ा जाएगा ताकि परिवहन विभाग में पनप रहे भ्रष्टाचार का सच लोगों के सामने आ सके। आटो परिवार के अध्यक्ष इंद्रजीत सचदेवा का कहना है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई जा रही इस मुहिम को लेकर जल्द ही प्लानिंग बनाई जाएगी। वहीं, कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में स्थित कालकाजी पोस्ट आफिस रोड का स्थानीय विधायक आतिशी की ओर से निर्माण कराया जा रहा है। इस सड़क के निर्माण पर विधायक फंड से 37 लाख खर्च किए जा रहे हैं।

कई साल से कालकाजी के निवासी इसकी मांग कर रहे थे। कालकाजी से विधायक आतिशी ने लोगों की तत्काल आवश्यकता को देखते हुए विधायक फंड से सड़क के निर्माण कराने का निर्णय लिया।निर्माण कार्य का उद्घाटन करते हुए विधायक आतिशी ने कहा कि चुनाव से पहले हर जनसभा में लोगों की पहली डिमांड होती थी कि और कुछ काम हो न हो, कालकाजी की पोस्ट आफिस रोड बनवा दो। इसके बाद मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल से अपील की तो उन्होंने विधायक फंड से इस रोड के निर्माण की अनुमति दी।

chat bot
आपका साथी