स्पीकर राम निवास गोयल ने भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा को अगले सत्र तक के लिए किया निलंबित

दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन भाजपा विधायक मोहन सिंह बिष्ट द्वारा सदन के प्रश्नकाल के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सोमनाथ भारती के बारे में एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी करने के बाद हंगामा मच गया। जिसके बाद स्पीकर ने एक्शन लिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:41 PM (IST)
स्पीकर राम निवास गोयल ने भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा को अगले सत्र तक के लिए किया निलंबित
सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए ओमप्रकाश शर्मा को किया गया निलंबित।

नई दिल्ली, संजीव गुप्ता। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शुक्रवार को भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा को सदन की कार्यवाही बाधित करने के आरोप में अगले सत्र के लिए निलंबित कर दिया। स्पीकर के इस फैसले के विरोध में बीजेपी के सभी विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया। दरअसल, दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन भाजपा विधायक मोहन सिंह बिष्ट द्वारा सदन के प्रश्नकाल के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सोमनाथ भारती के बारे में एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी करने के बाद हंगामा मच गया।

स्पीकर ने मांगी मांगने का दिया आदेश

भारती समेत सत्तापक्ष के कई विधायक सदन के वेल में आ गए और बिष्ट से माफी मांगने की मांग पर अड़ गए।इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बिष्ट, ओम प्रकाश शर्मा, जितेंद्र महाजन, अनिल बाजपेयी समेत भाजपा विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद स्पीकर ने आप विधायकों को अपनी सीटों पर लौटने का निर्देश दिया और बिष्ट से माफी मांगने को भी कहा। स्पीकर ने अन्य भाजपा विधायकों से भी शांति बनाए रखने को कहा। विधायक बिष्ट ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी, लेकिन शर्मा और महाजन चिल्लाते रहे। ऐसे में स्पीकर ने महाजन को 10 मिनट के लिए सदन से बाहर जाने को कहा और शर्मा को सदन को चलने नहीं देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

स्पीकर के फैसले पर उठाया सवाल

शर्मा नहीं माने और उन्होंने बिष्ट से माफी मंगवाने के स्पीकर के फैसले पर सवाल उठाया, जिसके बाद गोयल ने उन्हें अगले सत्र के लिए निलंबित करने का आदेश दिया। गोयल ने फैसला सुनाया, मैं सदन के अगले सत्र के लिए ओम प्रकाश शर्मा को निलंबित करता हूं। इस फैसले के बाद भाजपा के सभी विधायक सदन से बहिर्गमन कर गए। ज्ञात हो कि सत्तारूढ़ आप के प्रभुत्व वाली 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के आठ विधायक हैं।

chat bot
आपका साथी