दिल्ली विधानसभा सत्र: इन लोगों को कोरोना की जांच कराना अनिवार्य वरना नहीं मिलेगा प्रवेश

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा है कि ऐसे सदस्यों को कोरोना की जांच कराने से छूट रहेगी। अन्य लोगों को कोरोना की जांच कराना अनिवार्य है। वे आरटीपीआर या रैपिड एंटीजन में कोई भी टेस्ट कराकर नेगेटिव रिपोर्ट ला सकेंगे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:50 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:50 PM (IST)
दिल्ली विधानसभा सत्र: इन लोगों को कोरोना की जांच कराना अनिवार्य वरना नहीं मिलेगा प्रवेश
दिल्ली विधानसभा परिसर में बुधवार को आरटीपीसीआर जांच के लिए व्यवस्था की गई है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जिन विधायकों व अधिकारियों ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हैं, उनके लिए विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए कोरोना की जांच कराना जरूरी नहीं है। दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा है कि ऐसे सदस्यों को कोरोना की जांच कराने से छूट रहेगी। अन्य लोगों को कोरोना की जांच कराना अनिवार्य है। मगर कोरोना के कम हो चुके मामलों को देखते हुए यह छूट दी गई है कि वे आरटीपीआर या रैपिड एंटीजन में कोई भी टेस्ट कराकर नेगेटिव रिपोर्ट ला सकेंगे। दिल्ली विधानसभा परिसर में बुधवार को आरटीपीसीआर जांच के लिए व्यवस्था की गई है।

वहीं रैपिड एंटीजन जांच के लिए सत्र शुरू होने वाले दिन बृहस्पतिवार को भी व्यवस्था रहेगी। सदन सुबह 11 बजे से शुरू होगा। बता दें कि दिल्ली सरकार ने गत 16 जुलाई को कैबिनेट बैठक में निर्णय लेकर 29 जुलाई से दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र आयोजित करने का फैसला लिया था।

दो दिवसीय सत्र 29 और 30 जुलाई को आयोजित होगा। कार्य की तात्कालिक आवश्यकता को देखते हुए सदन की बैठकों का विस्तार किया जा सकता है। सदन में सदस्यों के बैठने की व्यवस्था एक सीट छोड़कर होगी। सदस्यों के लिए सदन में बैठने की व्यवस्था पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर होगी।

chat bot
आपका साथी