Coronavirus News Update: कोरोना से 11 वर्षीय बच्ची की मस्तिष्क तंत्रिका प्रभावित, आंखों पर भी पड़ा असर

Coronavirus News Update दिल्ली के एम्स में इस तरह का पहला ऐसा मामला सामने आया है जिसमें कोरोना वायरस से संक्रमित एक वर्षीय 11 वर्षीय बच्ची मस्तिष्क तंत्रिका को प्रभावित किया है जिसके कारण उसकी दृष्टि बाधित हो गई है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 09:58 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 10:00 AM (IST)
Coronavirus News Update: कोरोना से 11 वर्षीय बच्ची की मस्तिष्क तंत्रिका प्रभावित, आंखों पर भी पड़ा असर
दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एक लाख से अधिक लोगों की जान लेने वाला कोरोना वायरस संक्रमण सभी आयु वर्ग के लोगों को प्रभावित कर रहा है। इसमें बुजुर्गों और बच्चों की तादाद ज्यादा है। ताजा मामला दिल्ली से जुड़ा हुआ है। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) में पहला ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें कोरोना वायरस से संक्रमित एक वर्षीय 11 वर्षीय बच्ची मस्तिष्क तंत्रिका को प्रभावित किया है, जिसके कारण उसकी दृष्टि बाधित हो गई है। वहीं, इस केस को लेकर एम्स के बाल न्यूरोलॉजी डिवीजन के डॉक्टर बच्ची के स्वास्थ्य की स्थिति पर एक रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं कि वे जल्द ही प्रकाशित करने की योजना भी बना रहे हैं।

रिपोर्ट के मसौदे में कहा गया है कि यह इस तरह का पहला मामला है, जिसमें एक 11 वर्षीय लड़की में कोविड -19 संक्रमण के बाद एक्यूट डेमिनालाइजिंग सिंड्रोम (एडीएस) मिला। इस उम्र में य़ह पहला मामला है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी