मास्को से दिल्ली आए विमान यात्री के पास बड़ी मात्रा में कीमती रत्न व आभूषण बरामद, गिरफ्तार

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने रत्न व आभूषण की तस्करी के मामले में एक आरोपित को पकड़ा है। आरोपित के पास बड़ी मात्रा में रत्न कीमती पत्थर व मनके बरामद हुए हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:39 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:41 PM (IST)
मास्को से दिल्ली आए विमान यात्री के पास बड़ी मात्रा में कीमती रत्न व आभूषण बरामद, गिरफ्तार
विमान से उतरने के बाद आरोपित यात्री तस्करी का माल ग्रीन चैनल को पार कर गया था।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने रत्न व आभूषण की तस्करी के मामले में एक आरोपित को पकड़ा है। आरोपित के पास बड़ी मात्रा में रत्न, कीमती पत्थर व आभूषण बरामद हुए हैं। कस्टम अधिकारी ने बताया कि 21 अक्टूबर को मास्को से आ रहे विमान एआई 196 में बड़े पैमाने पर रत्न और मोती तस्करी कर लाए जा रहे थे, जिसे अधिकारियों ने अपनी चौकसी से पकड़ लिया।

कस्टम विभाग के अधिकारी ने बताया कि विमान से उतरने के बाद आरोपित यात्री तस्करी का माल ग्रीन चैनल को पार कर गया था और एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के अंतर्राष्ट्रीय आगमन हाल के प्रस्थान द्वार की ओर अपना बैग स्कैन करवा रहा था. इसी दौरान एक्स रे मशीन को चेक-इन ट्राली बैग के अंदर कुछ संदिग्ध तस्वीरें नजर आई। जब बैग की तलाशी ली गई तो बैग के अंदर कई प्रकार के रंगीन रत्न और हस्तनिर्मित आभूषण मिले, जिनका कुल वजन करीब 21626 ग्राम है।

ये भी पढ़े- JNU PHD Admission 2022: जेएनयू प्रशासन ने पीएचडी दाखिले में विदेशी छात्रों के लिए किया बड़ा बदलाव, पढ़िए पूरी खबर

माल जब्त करने के साथ ही आरोपित यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 की धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। कस्टम के अधिकारी आरोपित यात्री से पूछताछ करके यह पता करने की कोशिश में जुटे हैं यह खेप किसके लिए लाई जा रही थी। क्या इसके पहले भी इस तरह की खेप लाई गई है।

chat bot
आपका साथी