दिल्ली में घटता संक्रमण दर दर्शाता की हम संकट से बाहर निकल रहे हैं : मनीष सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि इस कोरोना केयर सेंटर को ज़रूरत पड़ने पर किसी बड़े अस्पताल से भी लिंक किया जा सकता है। उन्होंने इसके लिए स्कूल प्रबंधन की काफी तारीफ की है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:52 PM (IST)
दिल्ली में घटता संक्रमण दर दर्शाता की हम संकट से बाहर निकल रहे हैं : मनीष सिसोदिया
माउंट कार्मेल स्कूल, द्वारका ने अपने ऑडिटोरियम को बदल बनाया 40 बेड्स का कोरोना केयर सेंटर।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को माउंट कार्मेल स्कूल सोसाइटी, द्वारका द्वारा शुरू किए गए 40 बेड्स के विजय विलियम कोरोना केयर सेंटर का दौरा किया। स्कूल ने अपने ऑडिटोरियम को कोरोना केयर सेंटर में बदला है। इस सेंटर पर ऑक्सीजन बेड्स, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सभी जरूरी दवाइयां उपलब्ध है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि इस कोरोना केयर सेंटर को ज़रूरत पड़ने पर किसी बड़े अस्पताल से भी लिंक किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि स्कूल के संस्थापक डॉ. वी.के.विलियम के एक हफ़्ते पहले मृत्यु होने के बाद भी मुश्किल समय में माउंट कार्मेल स्कूल द्वारा उठाया गया ये कदम बहुत ही मानवता भरा है। उन्होंने कहा कि इस सेंटर में मौजूद बेड्स, और बाकी सुविधाएं हमें आत्मविश्वास देती है कि हमारे पास इस संकट से लड़ने के लिए संसाधन है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरे विश्व एक कठिन समय से गुज़र रहा है। और 22 अप्रैल से 5 मई तक का समय दिल्ली के लिए काफी मुश्किल भरा था। इस समय कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले आ रहे थे। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी। इस दौरान हमनें अस्पतालों में बेड्स की संख्या 6 हज़ार से बढ़ाकर 20 हज़ार कर दी। लेकिन, हम ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे थे। कोरोना ऐप पर जानकारी मिलती थी कि अब अस्पतालों में केवल 300-400 बेड्स बचे हुए है। लेकिन अब दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर कम होता जा रहा है। अस्पतालों में भी बेड्स खाली हो रहे हैं ये दिखाता है कि हम संकट के दौर से धीरे-धीरे बाहर निकल रहे है। जिसका श्रेय डॉक्टरों और कोरोना योद्धाओं को जाता है।

chat bot
आपका साथी