फेमस होटल सरवण भवन के सांभर में निकली मृत छिपकली, शिकायत करने पर मैनेजर ने थमा दिया 250 का बिल

कनॉट प्लेस के एक होटल में खाने में छिपकली निकली। जब इसकी शिकायत की गई तब मैनेजर ने ग्राहक को 250 रुपये का बिल थमा दिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 07:42 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 07:42 PM (IST)
फेमस होटल सरवण भवन के सांभर में निकली मृत छिपकली, शिकायत करने पर मैनेजर ने थमा दिया 250 का बिल
फेमस होटल सरवण भवन के सांभर में निकली मृत छिपकली, शिकायत करने पर मैनेजर ने थमा दिया 250 का बिल

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। कनॉट प्लेस में आउटर सर्किल में प्रसिद्ध होटल सरवण भवन के खाने में मृत छिपकली निकलने का मामला सामने आया है। पुरानी दिल्ली के फतेहपुरी के निवासी पंकज कुमार की शिकायत पर कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ आइपीसी की धारा 269 व 336 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने मौके से खाने के सैंपल और सीसीटीवी फुटेज लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। सीसीटीवी फुटेज से घटना की पूरी जानकारी के साथ खाना परोसने और खाना बनाने वालों की पहचान की जाएगी।

दोस्तों के साथ गए थे खाना खाने

दरअसल, पंकज कुमार अपने दो दोस्तों के साथ शनिवार को सरवण भवन में खाना खाने गए थे। इस दौरान सांभर और डोसा खाने के दौरान सांभर में मृत छिपकली दिखाई दी। इस पर शिकायतकर्ताओं ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा कर दिया। इसके बाद पुलिस को शिकायत भी दे दी। पंकज के अनुसार जानलेवा लापरवाही के बाद भी रेस्तरां के मैनेजर ने माफी मांगकर पल्ला झाड़ लिया और 250 रुपये का बिल भी थमा दिया।

सांभर में मिली छिपकली

इस पर पंकज ने पुलिस को शिकायत की तो मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जिस सांभर में छिपकली मिली उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार रेस्तरां के मैनेजर से सीसीटीवी की फुटेज के साथ खाना बनाने वाले रसोइयों और उपयोग हुई वस्तुओं की खरीद की जानकारी लेकर जांच शुरू कर दी है।

होटल से मांगा गया जवाब

वहीं, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि चूंकि मामला खाने में गडबड़ी का है इसलिए यह मामला अब दिल्ली सरकार के पास खाद्य विभाग से संबंधित हैं। खाने में मृत छिपकली मिली है इसलिए यह मामला स्वच्छता से जुड़ा हुआ है। मंगलवार को इस संबंध में नोटिस जारी कर होटल की साफ-सफाई को लेकर होटल प्रशासन से जवाब मांगा जाएगा। इस संबंध में होटल प्रशासन से पक्ष लेने के लिए वेबसाइट से संबंधित रेस्तरां के अधिकृत नंबर पर फोन किया गया तो फोन नहीं उठा।

chat bot
आपका साथी