डीडीए ने दी फ्लैट आवंटियों को बड़ी राहत, भुगतान की तारीख बढ़ाई गई

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) आवास योजना 2021 के आवंटियों को बड़ी राहत दी है। इस योजना के तहत फ्लैट खरीदने वालों को अब 31 अगस्त तक भुगतान करने पर कोई ब्याज नहीं देना होगा। इससे फ्लैट की राशि डीडीए के पास अबतक जमा नहीं कराने वालों को लाभ होगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:01 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:01 PM (IST)
डीडीए ने दी फ्लैट आवंटियों को बड़ी राहत, भुगतान की तारीख बढ़ाई गई
डीडीए फ्लैट के भुगतान की तारीख बढ़ाई गई

 नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) आवास योजना 2021 के आवंटियों को बड़ी राहत दी है। इस योजना के तहत फ्लैट खरीदने वालों को अब 31 अगस्त तक भुगतान करने पर कोई ब्याज नहीं देना होगा। इससे फ्लैट की राशि डीडीए के पास अबतक जमा नहीं कराने वालों को लाभ होगा। डीडीएस ने दो जनवरी को आवास योजना 2021 की घोषणा की थी। 16 फरवरी तक यह योजना खुली हुई थी। द्वारका सेक्टर 16 बी में स्थित फ्लैट लेने वालों को छोड़कर अन्य सभी खरीदारों को 29 जून तक फ्लैट की कीमत जमा करने को कहा गया था। इस तारीख के बाद भुगतान करने वालों से ब्याज वसूलने की बात कही गई थी।

इसी दौरान कोरोना की दूसरी लहर की वजह से दिल्ली में लाकडाउन लग गया था। लोगों के कारोबार भी प्रभावित हुए थे जिस वजह से कई लोग निर्धारित तारीख तक फ्लैट का भुगतान नहीं कर सके। लोग राहत की मांग कर रहे थे। उनकी परेशानी को ध्यान में रखते हुए डीडीए ने बिना ब्याज के भुगतान की तारीख 31 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसके बाद भुगतान करने पर ब्याज देना पड़ेगा।

अधिकारियों को मिलेगा डिजिटल एजेंडा

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में सरकारी खर्चे कम करने के लिए निगम की बैठकों का एजेंडा डिजिटल मिलेगा। इसके लिए नगर निगम ने ट्रायल शुरू कर दिया है। 27 जुलाई को होने वाली स्थायी समिति की बैठक और 29 जुलाई को सदन की बैठक के लिए निगम अधिकारियों को यह एजेंडा ई-मेल, वाट्सएप और निगम के पोर्टल पर भेजा गया है। हालांकि पार्षदों को पूर्वत: प्रिंट हुआ ही एजेंडा मिलेगा। इस बीच अगर कोई पार्षद केवल डिजीटल तौर पर बैठकों का एजेंडा चाहता है तो वह निगम सचिव कार्यालय को इसकी सूचना दे सकता है।

chat bot
आपका साथी