अभिभावकों की शिकायतों पर डीसीपीसीआर ने लिया संज्ञान

आयोग ने स्कूल की प्रधानाचार्या को पत्र लिखकर कहा है कि वो अपने स्कूल में अभिभावकों की शिकायतों को प्राथमिकता पर रखकर सुने और इसका निवारण करे। वहीं आयोग ने जिले के उप शिक्षा निदेशक से भी कहा है कि वो स्वयं इस मामलें की निगरानी करे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:16 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:16 PM (IST)
अभिभावकों की शिकायतों पर डीसीपीसीआर ने लिया संज्ञान
अभिभावकों ने दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) से शिकायत की है।

नई दिल्ली [रीतिका मिश्रा]। द्वारका स्थिति वेंकटेशवर इंटरनेशनल स्कूल में कोरोना के दो मामलों की शिकायत को लेकर अभिभावकों ने दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) से शिकायत की। अभिभावकों ने डीसीपीसीआर को अपनी शिकायत में बताया कि स्कूल में कक्षा 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाले दो छात्र कोरोना पाजिटिव आए हैं।

स्कूल में बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

अभिभावकों के मुताबिक ये छात्र रोजाना स्कूल भी जा रहे थे, जिससे अन्य लोगों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। अभिभावकों ने डीसीपीसीआर को अपनी शिकायत में बताया कि इन कक्षाओं के शिक्षक और छात्र कोरोना के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, क्योंकि संक्रमित छात्रों के संपर्क में आने के बाद एक भी शिक्षक और छात्र क्वारंटाइन में नहीं हैं।

अभिभावकों की शिकायत को प्राथमिकता से सुनने का आदेश

आयोग ने स्कूल की प्रधानाचार्या को पत्र लिखकर कहा है कि वो अपने स्कूल में अभिभावकों की शिकायतों को प्राथमिकता पर रखकर सुने और इसका निवारण करे। वहीं, आयोग ने जिले के उप शिक्षा निदेशक से भी कहा है कि वो स्वयं इस मामलें की निगरानी करे।

आयोग को बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता 

आयोग की सदस्य रंजना प्रसाद ने कहा कि कोरोना के मामलें फिर से बढ़ने लगे हैं। ऐसे में सभी बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता आयोग को है। उन्होंने कहा कि जो भी स्कूल ऑफलाइन माध्यम से परीक्षा ले रहे हैं वह कोरोना के नियमों का ध्यान रखे। रंजना ने बताया कि उन्होंने स्कूल से मामलें में जांच रिपोर्ट भी मांगी है।

सीटीइटी परीक्षा पास कर चुके अतिथि शिक्षकों की सैलरी बढ़ाने की मांग, सीएम को लिखा पत्र

सस्ता डालर देने के बहाने तिपहिया चालक से लगाया दो लाख 80 हजार का चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी